Jr NTR Birthday: कभी बढ़े वजन पर जूनियर NTR को लोग कहते थे बदसूरत,19 की उम्र में बने थे सुपरस्टार

मुंबई – इन दिनों फैंस के उपर बॉलीवुड से ज़्यादा टॉलीवुड इंडस्ट्री का बुख़ार चढ़ा हुआ है। इनके एक्शन और कहानी दर्शकों को बांधकर रख लेती है। टॉलीवुड फ़िल्में बॉलीवुड की पुरानी फ़िल्मों की याद दिलाती हैं। इन फ़िल्मों से साउथ के कई हीरो सुपरस्टार बन गए हैं। इनमें से एक नाम जूनियर एनटीआर का भी है। इनका असली नाम Nandamuri Taraka Rama Rao Jr है। लेकिन फैंस उन्हें जूनियर एनटीआर के नाम से ही जानते हैं। जूनियर एनटीआर पहले तेलुगू सिनेमा में लोकप्रिय थे लेकिन ‘आरआरआर’ के बाद वह ग्लोबल स्टार बन चुके हैं। 24 मार्च 2022 को जूनियर एनटीआर की फ़िल्म RRR रिलीज़ हुई थी, जिसे दर्शकों ने ख़ूब सराहा और इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि RRR के अलावा जूनियर एनटीआर के खाते में कई और ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों के नाम भी शामिल है।जूनियर एनटीआर ने महज 8 साल की उम्र में फिल्म ब्रह्मऋषि विश्वामित्र से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था. इस फिल्म में स्टार ने राजा भरत का रोल प्ले किया था. फिर एक्टर ने 14 साल की उम्र में रामाणम् नाम की फिल्म में श्रीराम का किरदार निभाया था. इस फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म नेशनल अवॉर्ड मिला था. .

Contents
जूनियर एनटीआर का 41वां बर्थडेविरासत में ही मिली थी एक्टिंग की कलाएनटीआर जूनियर को ‘यंग टाईगर’ के नाम से भी जाना जाता हैवजन को लेकर लोगों के बीच मजाक उड़ने लगा थापॉपुलर बनाने वाली फिल्मों में आदि और सिम्हाद्री8 साल की उम्र में मारी थी फिल्मों में एंट्री‘अरविंद समेथा’ में उन्होंने पहली बार 6 पैक एब्स दिखायापिता की मौत के बाद लंबा ब्रेक, ‘RRR’ से किया कमबैकफैन की मौत के बाद परिवार को लिया गोदजूनियर एनटीआर का नेट वर्थदूसरी ही फिल्म को मिला नेशनल अवॉर्डराजामौली ने दिलाई करियर की पहली हिट फिल्म‘अंधरावाला’ से मिला मास हीरो और यंग टाइगर का टाइटल2009 में जूनियर NTR का भी हुआ भयानक एक्सीडेंटजूनियर एनटीआर अपकमिंग फिल्म

जूनियर एनटीआर का 41वां बर्थडे

फिल्म ‘RRR’ एक्टर जूनियर एनटीआर उर्फ नंदमुरी तारक रामा राव जूनियर आज 20 मई को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर और पॉलिटिशिन परिवार में जन्मे जूनियर एनटीआर को फिल्मों में एंट्री तो कच्ची उम्र में ही मिल गई, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें शुरुआत में खूब आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी थीं। दरअसल जब यंग एक्टर ने फिल्मों में बतौर हीरो एंट्री मारी तो दर्शकों को उनका अंदाज पसंद नहीं आया। उन दिनों वह करीब 94 किलो के हुआ करते थे और उन्हें लोग मोटा और बदसूरत कहकर उनीक जमकर आलोचना किया करते थे। हालांकि, एक्टर ने इसके बाद खुद पर जमकर मेहनत की और देखते ही देखते वह हर दिलों के अजीज हो गए।जूनियर एनटीआर अपने दमदार अभिनय के अलावा अपने फाइटिंग स्किल के लिए काफी मशहूर हैं। जब भी बड़े पर्दे पर एक्शन करते हैं उनके दीवाने सीटियां बजाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। जूनियर एनटीआर ने साल 1996 में तेलुगू फिल्म ‘रामायणम’ से अपने करियर आगाज किया था। इस फिल्म में वे बतौर बाल कलाकर नजर आए थे।

विरासत में ही मिली थी एक्टिंग की कला

जूनियर NTR का जन्म आज ही के दिन 20 मई 1983 को फिल्म एक्टर और पॉलिटिशियन नंदमुरी हरिकृष्ण के घर हुआ। एक्टिंग की कला उन्हें विरासत में ही मिली थी क्योंकि पिता ही नहीं बल्कि उनके दादाजी और आंध्र प्रदेश के पूर्व चीफ मिनिस्टर एन. टी. रामा राव भी फेमस तेलुगु एक्टर और फिल्ममेकर रहे थे।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जूनियर एनटीआर को अपनी पहली ही ‘रामायणम’ के लिए बेस्ट चिल्ड्रर्न्स फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया। बतौर अभिनेता 2001 में फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर ‘ से जूनियर एनटीआर ने करियर की शुरुआत किया।जूनियर एनटीआर की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 थी, जो साल 2001 में सिनेमाघरों में आई थी. इस फिल्म से एस एस राजामौली ने बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

एनटीआर जूनियर को ‘यंग टाईगर’ के नाम से भी जाना जाता है

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एनटीआर जूनियर को ‘यंग टाईगर’ के नाम से भी जाना जाता है। जूनियर एनटीआर का परिवार फिल्म इंडस्ट्री के अलावा राजनीति में खास स्थान रखता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जूनियर एनटीआर के साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं।

वजन को लेकर लोगों के बीच मजाक उड़ने लगा था

अपने वजन को लेकर लोगों के बीच मजाक बनने वाले’RRR’ एक्टर जूनियर एनटीआर ने ऐसा फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया, जिसे देखकर दर्शक हैरान रह गए थे। इन दिनों वह ऋतिक रोशन के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘वॉर 2’ से बॉलीवुड डेब्यू को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

पॉपुलर बनाने वाली फिल्मों में आदि और सिम्हाद्री

जूनियर एनटीआर को फैंस के बीच पॉपुलर बनाने वाली फिल्मों में आदि (2002) और सिम्हाद्री (2002) भी शामिल हैं. कहा जाता है कि साल 2004 तक आते-आते जूनियर एनटीआर की इतनी फैन फॉलोइंग बढ़ गई थी कि इसी साल आई एक फिल्म ‘अंधरावाला’ के ऑडियो लॉन्च इवेंट पर ही तकरीबन 10 लाख फैंस पहुंचे थे. और इसी फिल्म के बाद जूनियर एनटीआर को मास हीरो और यंग टाइगर जैसे टाइटल फैंस ने दिए.

8 साल की उम्र में मारी थी फिल्मों में एंट्री

जूनियर एनटीआर को 8 साल की छोटी उम्र में फिल्म ‘ब्रह्मऋषि विश्वामित्र’ से बतौर चाइल्ड एक्टर शुरुआत की। अपने दादा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उन्होंने राजा भरत का रोल निभाया था। इसके बाद 14 साल की उम्र में ‘रामायणम्’ में प्रभु श्रीराम का रोल निभाया और इस फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म का नैशनल अवॉर्ड भी मिला।

‘अरविंद समेथा’ में उन्होंने पहली बार 6 पैक एब्स दिखाया

आखिरकार जूनियर एनटीआर ने अपने उस लुक पर जमकर मेहनत की और करीब 20 किलो वजन घटा लिया। साल 2007 में रिलीज हुई राजामौली की फिल्म ‘लोक परलोक’ में उनके बदले लुक को सबने काफी पसंद किया। इस फिल्म के बाद जूनियर एनटीआर अक्सर अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने लगे। उन्होंने ‘सिम्हाद्री’, ‘लोक-परलोक’ और ‘RRR’, ‘टेंपर’, ‘फैमिली- एक डील’, ‘जनता गैराज’ और ‘अरविंद समेथा’ जैसी हिट फिल्में दीं। ‘अरविंद समेथा’ में उन्होंने पहली बार 6 पैक एब्स दिखाया, जिसे देखकर फैन्स हैरान रह गए।

पिता की मौत के बाद लंबा ब्रेक, ‘RRR’ से किया कमबैक

साल 2018 में उनके पिता की मौत के बाद उन्होंने करीब 4 साल का लंबा ब्रेक लिया और फिर डायरेक्टर राजामौली की फिल्म ‘RRR’ से कमबैक किया। इस फिल्म में भी अपने लुक के लिए एक्टर ने कड़ी मेहनत की और 6 पैक एब्स लुक में नजर आए। फिल्म ‘RRR’ साउथ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर शामिल

फैन की मौत के बाद परिवार को लिया गोद

साल 2013 में फिल्म ‘बादशाह’ को लेकर एक इवेंट रखा गया था, जिसमें भगदड़ मची थी और एक्टर के एक फैन की मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उन्होंने उस फैन के परिवार को 5 लाख रुपये की मदद की थी और उस परिवार को गोद भी ले लिया था। एक्टर उस परिवार की जरूरतों का सारा खयाल रखते हैं।

जूनियर एनटीआर का नेट वर्थ

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, जूनियर एनटीआर के नेट वर्थ की बात करें तो वह 450 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक हैं। इसमें इन्वेस्टमेंट्स से हुई कमाई, कमर्शियल विज्ञापन और एक्टिंग से कमाई शामिल हैं। इन्हें यंग टाइगर ऑफ टॉलिवुड, पैन इंडिया स्टार जैसे नाम से भी उनके फैन्स बुलाया करते हैं। खबर है कि ऋतिक रोशन की फिल्म ‘वॉर 2’ के लिए एक्टर 50 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं।

दूसरी ही फिल्म को मिला नेशनल अवॉर्ड

तारक की दूसरी फिल्म 1997 में रिलीज हुई ‘रामायणम्’ थी जिसमें उन्होंने 14 साल की उम्र में प्रभु श्रीराम का रोल प्ले किया। इस फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही तारक ने कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग भी ली। फिर मात्र 18 साल की उम्र में साल 2001 में रिलीज हुई ‘निन्नु चूडालानी’ से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया।

राजामौली ने दिलाई करियर की पहली हिट फिल्म

साल 2001 में ही रिलीज हुई ‘स्टूडेंट नंबर 1’ बतौर लीड एक्टर जूनियर एनटीआर की पहली सुपरहिट फिल्म बनी। यह एस.एस राजामौली की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी।अब तक अपने करियर में जूनियर एनटीआर ने राजामौली के साथ ‘सिम्हाद्री’, ‘लोक-परलोक’ और ‘RRR’ समेत 4 फिल्मों में काम किया है। चारों ही फिल्में सुपरहिट रहीं।

‘अंधरावाला’ से मिला मास हीरो और यंग टाइगर का टाइटल

2002 में रिलीज हुई ‘आदि’ और ‘सिम्हाद्री’ की सफलता ने जूनियर एनटीआर को फैंस के बीच पॉपुलर बनाया। साल 2004 तक तो जूनियर एनटीआर की फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त हो गई कि इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘अंधरावाला’ के ऑडियो लॉन्च इवेंट पर तकरीबन 10 लाख फैंस की भीड़ जमा हुई थी।इस फिल्म के बाद से ही जूनियर एनटीआर को ‘मास हीरो’ और ‘यंग टाइगर’ जैसे टाइटल मिले।

2009 में जूनियर NTR का भी हुआ भयानक एक्सीडेंट

इससे पहले 27 मार्च 2009 में तेलुगु देशम पार्टी के इलेक्शन कैंपेन से लौटते वक्त जूनियर एनटीआर का कार एक्सीडेंट हुआ था। यह एक्सीडेंट इतना भयानक था कि एक्टर अपनी SUV से बाहर गिर गए थे। उनका इलाज सिकंदराबाद के कृष्णा इंस्टीट्यूट मेडिकल कॉलेज में हुआ था।

जूनियर एनटीआर अपकमिंग फिल्म

जूनियर एनटीआर आने वाले दिनों में फिल्म ‘देवरा’ में नजर आने वाले हैं। दर्शकों में अभी से ही फिल्म को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जूनियर एनटीआर के दीवाने उनकी हर फिल्म की रिलीज को किसी उत्सव की तरह मनाते हैं। अभी तक एनटीआर ने अपने बेहतरीन अभिनय के लिए नंदी अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड, फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड हासिल किए हैं।

The post Jr NTR Birthday: कभी बढ़े वजन पर जूनियर NTR को लोग कहते थे बदसूरत,19 की उम्र में बने थे सुपरस्टार appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment