IPL में लखनऊ सुपरजायंट्स की करारी हार के बाद माल‍िक संजीव गोयनका केएल राहुल पर हुए आग बबूला ,वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स मुकाबले के बाद एक ऐसा विवाद सामने आया, जिसने क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर दिया है. लखनऊ की टीम को इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. इसमें लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के मालिक संजीव गोयनका टीम के कप्तान केएल राहुल से कुछ यूं बात करते दिख रहे हैं जिसकी उम्मीद नहीं की जाती. माना जा रहा है कि हार के बाद टीम के मालिक और कप्तान में नोकझोंक हुई है.

संजीव गोयनका केएल राहुल पर हुए आग बबूला

मैच हारने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल पैवेलियन की ओर लौट रहे थे. एलएजसी के मालिक संजीव गोयनका को देखकर वे उनसे बात करने के लिए रुके. दोनों की इसी बातचीत का वीडियो वायरल है, जिसमें संजीव गोयनका गुस्से में लग रहे हैं. यह ऐसी बातचीत है, जिसमें गोयनका बोले जा रहे हैं. कप्तान राहुल कुछ कहने की कोशिश करते हैं, लेकिन गोयनका उन्हें नजरअंदाज कर देते हैं और बोले चले जाते हैं. दोनों के बीच असल में क्या बात हुई, यह तो स्पष्ट नहीं है. लेकिन यह जरूर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों के बीच बहस हुई है.

जस्टिन लैंगर और गोयनका के बातचीत का वीडियो

Goenka taking class of KL and Langer 😂😂😂#SRHvLSG pic.twitter.com/Ea5YS43kty

— Slayer (@Cricnerd36) May 8, 2024

इस पूरी बातचीत के दौरान कॉमेंटेटर कह रहे हैं कि ऐसी बातचीत मैदान में और कैमरे के सामने नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसी बात करनी भी है तो मैदान से बाहर करनी चाहिए.

मैच के बाद केएल राहुल बोले- हार के बाद फैसले पर सवाल होते हैं

मैच के बाद केएल राहुल ने कहा कि जब आप एक बार हारने लगते हैं तो आपके लिए गए फैसलों पर सवाल खड़ा किया जाने लगता है। हमने 40-50 रन कम बनाए। पावर प्ले में विकेट भी गंवाए। आयुष और निकोलस ने अच्छी बैटिंग कर हमें 166 रन तक पहुंचाया।राहुल ने ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की पारी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह असंभव सी बल्लेबाजी थी। दोनों ने अपनी स‍िक्स हिटिंग स्क‍िल्स पर कड़ी मेहनत की है।

गोयनका की हुई किरकिरी

केएल राहुल के सामने गोयनका अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे थे कि तभी बीच में कोच जस्टिन लैंगर भी आ गए। लैंगर के आने के बाद भी संजीव गोयनका का गुस्‍सा कम नहीं हुआ और उन्‍होंने कोच के सामने भी अपनी बात कहना जारी रखी। केएल राहुल इस दौरान थोड़ा असहज नजर आए और वो वहां से चले गए। गोयनका को सोशल मीडिया पर यूजर्स की फटकार का सामना करना पड़ रहा है।

I don’t have any problem, if team owner is shouting on @klrahul. But I have big problem with Rahul, kyonki usne Uske Muh Par Thooka Nahi. Jabki Thookna Banta tha! pic.twitter.com/e5TqxXVWXe

— KRK (@kamaalrkhan) May 8, 2024

.यह वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने कॉमेंट कर कहा कि केएल राहुल को लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम तुरंत छोड़ देनी चाहिए. कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने राहुल की बैटिंग पर सवाल उठाए हैं. लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2024 में 12 में से 6 मैच जीते हैं और पॉइंट टेबल में छठे नंबर पर है.

सोशल मीडिया पर जमकर बवाल

LSG के मालिक संजीव गोयनका का हार से बौखलाकर किसी इंटरनेशनल प्लेयर के साथ इस तरह का अपमानजनक व्यवहार समझ से परे है। गोयनका शायद खेल भावना भूल गए। वैसे यह पहला मौका है जब किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी की ओर से मैदान पर खिलाड़ियों के साथ इस तरह की बेहूदी हरकत की गई हो। अब खराब प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर लोग केएल राहुल के सपोर्ट में उतर आए हैं।

This is just pathetic from @LucknowIPL owner
Never saw SRH management with players on the field or even closer to dressing room irrespective of so many bad seasons and still face lot of wrath for getting involved. Just look at this @klrahul leave this shit next year #SRHvsLSG pic.twitter.com/6NlAvHMCjJ

— SRI (@srikant5333) May 8, 2024

सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि किसी मालिक को इस तरह खिलाड़‍ियों से बातचीत नहीं करनी चाहिए क्‍योंकि वहां कई कैमरा लगे हुए हैं। एक यूजर ने वीडियो शेयर करके कमेंट किया, ”गोयनका का यह शर्मनाक बर्ताव। बीसीसीआई द्वारा आईपीएल से इन्‍हें जल्‍द से जल्‍द बैन कर देना चाहिए। वो केएल राहुल या एमएसडी जैसे कप्‍तान को पाने के हकदार नहीं हैं।”

Kl Rahul is international player for India, and shouting like that in ground when he know there ‘n’ number of camera’s are there to capture.
It can be done privately, pathetic.
Kl Rahul should not play remaining IPL matches.
pic.twitter.com/3eTrdG6AYx

— Mohali to Melbourne 82* (@MelbourneNT82) May 8, 2024

लखनऊ का क्‍या हाल

लखनऊ की टीम बुधवार को हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 165 रन बना सकी थी। सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर्स ने 250 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए केवल 58 गेंदों में खेल खत्‍म कर दिया। लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए प्‍लेऑफ की राह मुश्किल हो चली है। उसे अपने अगले दोनों मैच जीतना होंगे और भाग्‍य पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को प्‍लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है।

कौन है संजीव गोयनका?

बता दें कि संजीव गोयनका RPSG फर्म के चेयरमैन हैं. संजीव गोयनका ही आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंटस के मालिक भी हैं. गोयनका ने इससे पहले पुणे की फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स भी खरीदी थी.राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम आईपीएल में दो साल खेली. पहले साल 2016 में इस टीम का कप्तान एमएस धोनी को बनाया गया था. धोनी पहले साल टीम को खिताब नहीं जिता पाए. इसके बाद एमएस धोनी से टीम की कप्तानी छीनकर स्टीव स्मिथ को सौंप दी गई थी

केएल राहुल ने जमकर की गलतियां

टॉस का सिक्का केएल राहुल के पक्ष में गिरा तो उन्होंने बिना वक्त गंवाए पहले बैटिंग का फैसला लिया, इसके बाद अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद का सारा प्लान बिगाड़ दिया। उन्होंने पावरप्ले में सात रन देकर दो विकेट निकाले। लखनऊ ने अपने पावरप्ले के इतिहास का सबसे कम स्कोर 27/2 बनाया। कप्तान केएल राहुल बहुत ज्यादा रक्षात्मक नजर आए, जिस कारण टीम 10वें ओवर में जाकर अपना टोटल 50 रन के पार पहुंचाया। इसी ओवर में राहुल आउट भी हो गए। उन्होंने 33 गेंद पर 29 रन बनाए। यह पहली बार था जब 30 प्लस गेंद खेलने के बाद भी उनका स्ट्राइक रेट 100 से नीचे रहा। युवा आयुष बडोनी ने 30 गेंद पर 55 रन तो अनुभवी निकोलस पूरन ने 26 गेंद पर 48 रन की नाबाद पारी की मदद से लखनऊ 165/4 का स्कोर खड़ा कर पाई, जिसे हैदराबाद ने सिर्फ 9.4 ओवर में बिना किसी विकेट गंवाए साध लिया।

The post IPL में लखनऊ सुपरजायंट्स की करारी हार के बाद माल‍िक संजीव गोयनका केएल राहुल पर हुए आग बबूला ,वीडियो हुआ वायरल appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment