iPhone 16 Pro, Pro Max के इस फीचर आए सामने,फैंस हुए खुश

नई दिल्ली – Apple इस साल सितंबर में होने सालाना इवेंट में अपने फ्लैगशिप iPhone 16 सीरीज को दुनिया के सामने पेश कर देगा. इस इवेंट से पहले, iPhone 16 को लेकर अफवाहों का बाजार जोरों पर है. ये अफवाहें डिवाइस के प्रमुख डिटेल्स की ओर इशारा कर रही हैं. इसी तरह की अब, एक और नई अफवाह सामने आई है. इसके मुताबिक iPhone 16 सीरीज के लिए Apple, iPhone X से एक प्रमुख डिजाइन एलिमेंट को कॉपी कर दोबारा ग्राहकों के सामने पेश कर सकता है.

iPhone 16 Pro सीरीज़ में थोड़े बडी डिस्प्ले

एक्स्पेक्टेड बेजल्स का साइज काफी कम होने वाला है. iPhone 16 Pro को इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि ग्राहकों को इसमें हल्के अपडेट्स होने के बावजूद भी काफी बड़ा अंतर नजर आने वाला है. इससे फायदा ये होगा कि एक आकर्षक और हाईटेक डिजाइन ग्राहकों को देखने के लिए मिलेगा. इस सुधार का श्रेय बॉर्डर रिडक्शन स्ट्रक्चर (बीआरएस) तकनीक के एग्जीक्यूशन को दिया जाता है, जिसमें पैनल किनारों के पास वायरिंग और सर्किटरी को नीचे की ओर झुकाना शामिल है – एक ऐसी प्रक्रिया जिसने कुछ मैनुफैक्चरिंग चुनौतियां पेश की हैं.पतले बेज़ेल्स के अलावा, iPhone 16 Pro सीरीज़ में थोड़े बड़े डिस्प्ले होने की उम्मीद है. अफवाह है कि iPhone 16 Pro का स्क्रीन आकार 6.1 इंच से बढ़कर 6.3 इंच हो जाएगा, जबकि iPhone 16 Pro Max का स्क्रीन आकार 6.7 इंच से बढ़कर 6.9 इंच होने की संभावना है. हालांकि इसके बावजूद भी नई सीरीज को पकड़ना काफी कम्फर्टेबल एक्सपीरियंस होने वाला है.

Samsung Galaxy S24 को मिलेगी चुनौती

पिछले दिनों Ice Universe ने भी iPhone 16 Pro में बेहद पतले बेजल दिए जाने का दावा किया था. इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S24 सीरीज में कंपनी ने दावा किया था कि इसमें अब तक का सबसे पतला बेजल दिया गया है। एप्पल के अपकमिंग iPhone 16 सीरीज की कोई भी जानकारी अभी तक कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है. इस सीरीज को सितंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. iPhone 16 सीरीज में स्टैंडर्ड मॉडल के अलावा iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च किया जाएगा.इस सीरीज के डिस्प्ले से लेकर कैमरा और हार्डवेयर फीचर में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है.साथ ही, एप्पल की यह फ्लैगशिप सीरीज AI फीचर से लैस होगी.

मिल सकता है 5x जूम कैमरा

इसके अलावा iPhone 16 Pro में कंपनी 5x जूम कैमरा भी दे सकती है, जबकि iPhone 16 Pro Max की जूम कैपेसिटी iPhone 15 Pro Max से अलग नहीं होगी. iPhone 16 Pro Max के मेन कैमरे को 1/1.14-इंच साइज वाले कस्टम 48MP Sony IMX903 सेंसर के साथ थोड़ा अपग्रेड मिलेगी, ऐसी अफवाहें हैं. पिछले Sony IMX-803 सेंसर की तुलना में मामूली सुधार हुआ है.

The post iPhone 16 Pro, Pro Max के इस फीचर आए सामने,फैंस हुए खुश appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment