iPhone 16 Pro: Apple कर रहा आईफोन 16 में तगड़े कैमरा फीचर्स

नई दिल्ली – ऐपल के नए आईफोन 16 सीरीज़ की एंट्री इस साल के आखिर में होने की उम्मीद है।नए आईफोन को लेकर लगातार नई लीक रिपोर्ट सामने आ रही है और अब एक टिप्सटर द्वारा पता चला है कि इस बार आईफोन 15 प्रो के अपग्रेडेड वेरिएंट आईफोन 16 प्रो में पहले से अलग डिस्प्ले दिया जाएगा।ऐपल के प्रो हैंडसेट 1,000 निट्स ब्राइटनेस तक जा सकते हैं, लेकिन आईफोन 16 प्रो मॉडल थोड़े बड़े पैनल के साथ, एसडीआर कंटेंट के लिए ब्राइटनेस में 20% की वृद्धि की पेशकश कर सकता है. इस साल के आखिर में स्मार्टफोन एक अपग्रेडेड चिप और एक नए ‘कैप्चर’ बटन के साथ आने की भी उम्मीद है।

A18 Pro Processor

आगामी ‘प्रो’ iPhone में 3nm A18 Pro चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो A17 Pro की जगह लेगा। प्रोसेसिंग में अपग्रेड के अलावा, चिपसेट को AI कामों के लिए एक नया न्यूरल इंजन मिल सकता है। ग्राफेन-बेस्ड सिस्टम और बैटरी के लिए फोन बेहतर थर्मल एफिशिएंसी के साथ आ सकता है। डिवाइस में वाई-फाई 7 और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X75 5G मॉर्डम का स्पोर्ट मिल सकता है जो फोन की कनेक्टिविटी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा।

Bright Display

मैकरूमर्स ने बताया है कि कंपनी एसडीआर मोड में ज्यादा ब्राइटनेस दे सकती है। इस मोड में अब आपको जल्द ही 1,200 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिल सकती है, जो 2021 के बाद एक बड़ा अपग्रेड देखने को मिल सकता है। अगर यह लीक सच हो जाता है, तो इसका मतलब है कि इस खास मोड में भी आपको ज्यादा ब्राइटनेस मिलेगी। HDR और आउटडोर ब्राइटनेस 1,600nits और 2,000nits पर देखने को मिल सकती है।

एपल ने कुछ भी आधिकारिक अपडेट नहीं दिया

सीरीज को लेकर एपल ने कुछ भी आधिकारिक अपडेट नहीं दिया है। लेकिन, लॉन्च से पहले कई रिपोर्ट्स में इसके स्पेक्स को लेकर जानकारी सामने आ चुकी है। एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 16 प्रो में अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जाएगा।प्रो और प्रो मैक्स दोनों ही मॉडल में कंपनी 48MP का अल्ट्रावाइड सेंसर मिलेगा। वर्तमान में iPhone 15 Pro में 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। आईफोन 16 प्रो के कैमरा से 4k रेजॉल्यूशन में स्पैटियल वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

The post iPhone 16 Pro: Apple कर रहा आईफोन 16 में तगड़े कैमरा फीचर्स appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment