IND vs PAK : भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बीच मैदान में फूट-फूटकर रोने लगे नसीम शाह-देखें वीडियो

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 6 रनों से हरा दिया है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला। भारतीय टीम 119 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को मैच जिता दिया। टीम इंडिया को जीत आखिरी ओवर में मिली। भारत से मिली हार के बाद एक स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ी भावुक हो गया।

मैदान पर ही बिलख पड़े नसीम शाह

Mood rn: 😭 pic.twitter.com/HUmQHlI8XZ

— Faran Manj (@whyagainfaran) June 9, 2024

लगातार विकेटों के गिरने के बाद आखिरी में पाकिस्तान की पेस जोड़ी नसीम शाह और शाहीन अफरीदी क्रीज पर रह गए। अर्शदीप ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर इमाद वसीम कैच आउट किया और नसीम मैदान पर आए। पाकिस्तान को तीन गेंदों पर जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और नसीम लगातार 2 चौकों के बाद एक सिंगल लेने में ही कामियाब हो सके।

भारतीय कप्तान ने जीता दिला

man even earned respect & appreciation from the rivals.

NASEEM SHAH, HE IS HIM 🐐 pic.twitter.com/IlYTC75eTI

— MUSKAN 🇵🇰 (@Mussskey) June 9, 2024

करारी हार के बाद मैदान पर ही नसीम शाह की आंखों से आंसू बहने लगे। जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने युवा गेंदबाज को प्रयास के लिए सराहा और दिलासा भी दिया।

भारतीय टीम ने रचा इतिहास

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम स्कोर डिफेंड करते हुए इतिहास रचा। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में बिल्कुल इसी लक्ष्य का बचाव एक बार श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2014 में किया था। भारत ने इस रिकॉर्ड लिस्ट में श्रीलंका की बराबरी कर ली है और पहले पायदान पर संयुक्त रूप से आ गए हैं।

गैरी कर्स्टन ने लगाई बल्लेबाजों को फटकार

वहीं, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि इस हार से निराशा हु्ई। सभी जानते हैं कि 120 का स्कोर चेज करने वाला था। उन्होंने आगे की हमने मैच के दौरान गलत निर्णय लिए। बल्लेबाजों जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए। कर्स्टन ने कहा कि रिवाजन को छोड़ अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई।

अंतिम गेंद तक लड़े नसीम शाह

पाकिस्तान को जीत दिलाने के लिए नसीम शाह को अंतिम गेंद तक लड़ते हुए देखा गया. ग्रीन टीम को आखिरी ओवर में 18 रन की दरकार थी. इमाद वसीम के पहले ही गेंद पर आउट हो जाने के बाद उन्होंने मैदान में कदम रखा और 4 गेंद में 10 रन की नाबाद पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 2 चौके निकले, लेकिन इसके बावजूद भी वह पाकिस्तान को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे.

गेंदबाजी में भी हिट रहे शाह

बल्लेबाजी से पहले गेंदबाजी में भी शाह का जलवा रहा. वह अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. भारत के खिलाफ उन्होंने कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की थी. इस बीच 5.20 की इकोनॉमी से महज 21 रन खर्च किए थे.

नसीम शाह की गेंदबाजी के आगे भारत ने टेके घुटने

पाकिस्तान टीम के लिए नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की. उनकी सटिक गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम ने घुटने टेक दिए थे. नसीम ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 5.25 की इकॉनमी से 21 रन देकर 3 वीकेट लिए.

The post IND vs PAK : भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बीच मैदान में फूट-फूटकर रोने लगे नसीम शाह-देखें वीडियो appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment