IND vs PAK: भारत की T20 WC में पाकिस्तान पर सातवीं जीत,फिर आए टीवी टूटने की आवाजे

नई दिल्ली – पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक रोमांचक जीत दर्ज की। रविवार यानी 9 जून को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना सकी और 6 रनों से इस मुकाबले को गंवा बैठी।

भारत ने पाकिस्तान पर टी20 विश्व कप में सातवीं जीत

भारत ने पाकिस्तान पर टी20 विश्व कप में सातवीं जीत दर्ज कर ली। यह किसी चमत्कार से कम नहीं था कि महज 119 रन पर सिमटने के बाद भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का लक्ष्य छूने नहीं दिया और छह रन से जीत हासिल कर ली। प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लेते हुए भारतीय जीत के नायक बने। पाकिस्तान को एक समय 30 गेंद में 37 रन चाहिए थे और उसके छह विकेट शेष थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 30 रन देते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 113 रन के योग पर सीमित कर दिया। टी-20 विश्व कप के आठ मुकाबलों में भारत की यह पाकिस्तान पर सातवीं और वनडे-टी-20 विश्व कप को मिलाकर 16 मुकाबलों में भारत की पाकिस्तान पर यह 15वीं जीत है। पाकिस्तान की यह टी20 विश्व कप 2024 में लगातार दूसरी हार है।

मस्ती के मूड में दिखी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने एक्स (पहले ट्विटर) पर न्यूयॉर्क की सिटी पुलिस को टैग करते हुए पूछा, “हमने दो तेज़ आवाज़ें सुनीं। एक तो ‘इंडिया…इंडिया!’ और दूसरा शायद टीवी टूटने की है।क्या आप पुष्टि कर सकते हैं?”दिल्ली पुलिस की इस पोस्ट को देख फैंस को मानिए मज़ा आ गया। एक यूज़र ने इस पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “क्या शानदार. मैं उस साथी को सहराता हूं जो इस हैंडल को मैनेज करता है.” एक दूसरे यूज़र ने लिखा, “यह बहुत अच्छा था.” इसी तरह तमाम फैंस ने अपने-अपने रिएक्शन दिए।

10 ओवर में पाकिस्तान ने बनाए 57 रन

120 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 17 रन बनाए थे कि बुमराह की गेंद पर रिजवान का फाइनलेग पर शिवम दुबे ने बेहद आसान कैच छोड़ दिया। रिजवान तब सात रन पर थे। हालांकि, बुमराह ने पांचवें ओवर में बाबर (13) को आउट कर पहली सफलता दिलाई। पाकिस्तान ने 8.5 ओवर में 50 रन पूरे किए। 10 ओवर में उसने एक विकेट पर 57 रन बनाए थे। 11वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने उस्मान खान (13) को एल्बीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन इसी ओवर में फखर जमां ने अक्षर पर छक्का लगाया। 13वें ओवर में हार्दिक ने जमां (13) को आउट कर उम्मीदें जगाईं।

The post IND vs PAK: भारत की T20 WC में पाकिस्तान पर सातवीं जीत,फिर आए टीवी टूटने की आवाजे appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment