GSEB SSC Result 2024: गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी,ऐसे करे चेक

नई दिल्ली – गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) कल 11 मई, 2024 को सुबह 8 बजे जीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम जारी करने के लिए तैयार है। गुजरात बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- (gseb.org.) के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। गुजरात बोर्ड कक्षा 10 परिणाम डाउनलोड करने के लिए, छात्रों को निर्दिष्ट ऑनलाइन पोर्टल में अपना सीट नंबर दर्ज करना होगा।

11 से 22 मार्च तक आयोजित हुई थी परीक्षा

गुजरात बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं 2024 की परीक्षा 11 मार्च से 22 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 7 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही सभी स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे।

गुजरात बोर्ड टॉपर लिस्ट का न करें इंतजार

गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस साल 10वीं की टॉपर लिस्ट जारी नहीं करेगा। बोर्ड सिर्फ स्टूडेंट्स के पास प्रतिशत की जानकारी शेयर करेगा।इस साल सीबीएसई बोर्ड ने भी टॉपर लिस्ट नहीं जारी करने का फैसला किया है. सीआईएससीई 10वीं, 12वीं और हरियाणा बोर्ड टॉपर लिस्ट भी नहीं रिलीज की गई थी।यह फैसला बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इससे बच्चों और अभिभावकों पर मेंटल स्ट्रेस कम पड़ेगा।

रिजल्ट कैसे चेक करें?

छात्र जीएसईबी 10वीं परिणाम 2024 डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- (www.gseb.org.) पर जाएं
होमपेज पर गुजरात बोर्ड एसएससी परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।
सीट नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें।
सबमिट बटन पर क्लिक करें।
अब जीएसईबी एसएससी परिणाम 2024 गुजरात बोर्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

The post GSEB SSC Result 2024: गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी,ऐसे करे चेक appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment