Go Digit के आईपीओ का जीएमपी 29 फीसदी,प्राइस बैंड 258- 272 रुपये प्रति शेयर तय

नई दिल्ली – जनरल इंश्योरेंस कंपनी गो डिजिटल जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (Go Digit General Insurance IPO) ने शुक्रवार को 2,651 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 258 रुपये से 272 रुपये प्रति शेयर तय किया. कर्नाडा के फेयरफैक्स ग्रुप के समर्थन वाली कंपनी ने कहा कि आईपीओ 15 मई को खुलेगा और इसके लिए 17 मई तक आवेदन दिये जा सकेंगे. हालांकि, एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 14 मई को खुलेगा.

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का आईपीओ (Go Digit IPO) इस हफ्ते खुल रहा है और इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) 29 फीसदी है.पिछले हफ्ते खुले तीन आईपीओ का जीएमपी 20 से 55 फीसदी के बीच रहा था. पिछला हफ्ता आईपीओ के लिए व्यस्ततम हफ्तों में से एक था, जहां तीन फर्में 6,400 करोड़ रुपये जुटा रही हैं.वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी बिक्री को मिली कामयाबी और भारती हेक्साकॉम के 4,275 करोड़ रुपये के आईपीओ को मिली प्रतिक्रिया ने निवेशकों में आईपीओ के भविष्य को लेकर आशावाद का संचार किया है.गो डिजिट ने अपने आईपीओ का कीमत दायरा 258 से 272 रुपये प्रति शेयर तय किया है। 2,614 करोड़ रुपये के आईपीओ में नए शेयर जारी होंगे और द्वितीयक बिक्री होगी।प्रेम वत्स के फेयरफैक्स समूह के समर्थन वाली गो डिजिट सामान्य बीमा कंपनी है, जो मोटर इंश्योरेंस, प्रॉपर्टी इंश्योरेंस, मरीन इंश्योरेंस, लाइबलिटी इंश्योरेंस और अन्य बीमा उत्पाद मुहैया कराती है.

कंपनी में गो डिजिट इंफोवर्क्स सर्विसेज की 83.3 फीसदी हिस्सेदारी है. इस आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने और ‘सॉल्वेंसी मार्जिन’ को बनाये रखने तथा सामान्य कंपनी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं. वे आईपीओ में कोई वे आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं.

The post Go Digit के आईपीओ का जीएमपी 29 फीसदी,प्राइस बैंड 258- 272 रुपये प्रति शेयर तय appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment