Go Digit का 15 मई को आएगा IPO,Virat Kohli के निवेश वाली कंपनी का आईपीओ

नई दिल्ली – नौ मई कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह द्वारा समर्थित कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड 15 मई को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की तैयारी में है।आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, निर्गम 15 से 17 मई तक खुलेगा। एंकर (बड़े) निवेशक 14 मई को बोली लगा पाएंगे।गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ में 1,125 करोड़ रुपये मूल्य के ताजा शेयर हैं। इसके अलावा प्रवर्तक गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5.47 करोड़ इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है।

आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, इश्यू 15 से 17 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। वहीं, एंकर (बड़े) निवेशक 14 मई को बोली लगा पाएंगे।गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ में 1,125 करोड़ रुपये मूल्य के ताजा शेयर हैं। इसके अलावा प्रवर्तक गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5.47 करोड़ इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है।Go Digit इन्फोवर्क्स सर्विसेज के पास वर्तमान में कंपनी की 83.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी इस कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं। आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं। कंपनी को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से आईपीओ लाने की मंजूरी मार्च में मिल गई थी।

इस IPO के जरिए कंपनी 1,130.48 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें कंपनी 1125 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं 5.48 करोड़ रुपये के OFS (Offer For Sale) जारी होंगे। OFS वे शेयर होते हैं जिन्हें कंपनी का कोई प्रमोटर बेचता है। ये प्रमोटर के हिस्से के शेयर होते हैं।कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड क्या होगा, अभी इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि एक शेयर का प्राइज बैंड 258 रुपये से 265 रुपये हो सकता है। वहीं एक लॉट में कितने शेयर होंगे, अभी इसके बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

The post Go Digit का 15 मई को आएगा IPO,Virat Kohli के निवेश वाली कंपनी का आईपीओ appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment