Go Air Crisis: वाडिया फैमिली की 1900 करोड़ रुपये की जमीन हुई बिकाऊ

नई दिल्ली – बंद हो चुकी एयरलाइन गो एयर (Go Airways) को संकट से निकालने के सारे रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं. हाल ही में ईज माय ट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने इस डील से बाहर निकलने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने स्पाइस जेट के अजय सिंह के साथ मिलकर वाडिया ग्रुप (Wadia Group) के स्वामित्व वाली गो एयरवेज को खरीदने की इच्छा जताई थी. अब दिवालिया प्रक्रिया का सामना कर कर रही गो एयर के लिए एक और बुरी खबर आई है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने वाडिया ग्रुप की मुंबई स्थित 94 एकड़ कीमती जमीन को बेचने की तैयारी कर ली है. इसकी नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 1,965 करोड़ रुपये रखा गया है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने गो एयरवेज को दिए लोन की वसूली के लिए ठाणे के घोड़बंदर रोड पर भयंदरपाड़ा स्थित वाडिया रियल्टी (Wadia Realty) की 94 एकड़ जमीन नीलाम करने का फैसला लिया है. इसकी शुरुआती कीमत 1,965 करोड़ रुपये रखी गई है. वाडिया रियल्टी ही गो एयरवेज की गारंटर बनी थी. यह जमीन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) को गिरवी रखी गई थी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इस नीलामी को 22 जुलाई को करने वाला है. इस बिक्री से 3,918 करोड़ रुपये के लोन के बड़े हिस्से की वसूली का अनुमान लगाया गया है. नीलामी में हिस्सा लेने के लिए रिजर्व प्राइस का 5 फीसदी यानि लगभग 98 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे.

The post Go Air Crisis: वाडिया फैमिली की 1900 करोड़ रुपये की जमीन हुई बिकाऊ appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment