Flipkart को Google से मिला 35 करोड़ की डील,अब मंजूरी का इंतजार

नई दिल्ली – भारतीय ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में वालमार्ट की अगुवाई में हुए फंडिंग राउंड में अब गूगल भी एक छोटे निवेशक के रूप में शामिल होगा। हालांकि, इस पार्टनरशिप को मंजूरी मिलने के लिए सरकारी नियमों का पालन करना होगा।गूगल का निवेश और क्लाउड टेक्नोलॉजी फ्लिपकार्ट को उसके कारोबार को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद करेगा। साथ ही, फ्लिपकार्ट अपने डिजिटल इंफ्रास्क्रक्चर को मजबूत बनाकर पूरे देश में ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं दे पाएगा।

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा ‘वॉलमार्ट की अगुवाई में होने वाले नए वित्तपोषण दौर के तहत फ्लिपकार्ट ने गूगल को अल्पांश निवेशक के तौर पर अपने साथ जोड़ने की घोषणा की। यह कदम दोनों पक्षों की तरफ से नियामकीय एवं अन्य प्रक्रियागत अनुमोदनों के अधीन होगा।’ हालांकि फ्लिपकार्ट ने गूगल की तरफ से निवेश की जाने वाली प्रस्तावित राशि का कोई ब्योरा नहीं दिया। इसके साथ ही उसने जुटाए जा रहे अपने कोष का आकार भी नहीं बताया। फ्लिपकार्ट ने कहा ‘गूगल के प्रस्तावित निवेश और उसके क्लाउड सहयोग से फ्लिपकार्ट को अपने कारोबार का विस्तार करने और देश भर में ग्राहकों को सेवा देने के लिए अपने डिजिटल बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।’

कंपनी ने बताया कि उसने कुल 1 बिलियन डॉलर का फंड जुटाया है, जिसमें गूगल (Alphabet) ने भी 300-350 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। सूत्रों के मुताबिक इस फंडिंग राउंड के बाद Flipkart की वैल्यू 35-36 बिलियन डॉलर के आसपास पहुंच गई है। बता दें कि वॉलमार्ट ने पहले ही इस फंडिंग राउंड में 600 मिलियन डॉलर का निवेश किया था।

The post Flipkart को Google से मिला 35 करोड़ की डील,अब मंजूरी का इंतजार appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment