BSP सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी कार्रवाई,मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराधिकारी पद से हटाया

नई दिल्ली – बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद के खिलाफ मंगलवार रात बड़ी कार्रवाई की. मायावती ने आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया. आकाश आनंद से बीएसपी के उत्तराधिकारी की भी जिम्मेदारी छीन ली गई. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर जानकारी दी.मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, ‘विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्यवर कांशीराम और मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है.’

आकाश को यूपी और उत्तराखंड से दूर रखने का निर्णय

आकाश को यूपी और उत्तराखंड से दूर रखने का निर्णय भी लिया था। इसके बावजूद लोकसभा चुनाव आने पर आकाश आनंद ने बसपा की जनसभाओं की शुरुआत नगीना से की. जानकारों की मानें तो इस जनसभा में उन्होंने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं नगीना के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर सीधा हमला बोला, जो बसपा नेतृत्व को रास नहीं आया.आकाश के इस रुख का सियासी फायदा चंद्रशेखर को मिलने की संभावना जताई जाने लगी. इसके बाद उन्होंने सीतापुर में दिए अपने भड़काऊ भाषण से पार्टी नेतृत्व को नाराज करने मे कोई कसर बाकी नहीं रखी.

चुनावी रैली में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल

सीतापुर में एक चुनावी रैली में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद और चार अन्य के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक, जिला प्रशासन द्वारा दिन की शुरुआत में रैली में आनन्‍द के भाषण का स्वत: संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई की गई. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बसपा ने बिना कोई कारण बताए पिछले दिनों आकाश आनन्द की सभी प्रस्तावित रैलियों को स्थगित कर दिया था.

मनाही के बाद भी करते रहे प्रचार

सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो ने सीतापुर के प्रकरण के बाद आकाश आनंद के प्रचार पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद वह लगातार दिल्ली में रहकर प्रचार-प्रसार कर रहे थे.उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों, दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों, विदेश में बसे बहुजन समाज के लोगों के साथ संपर्क करते हुए बसपा का प्रचार करते रहे.

The post BSP सुप्रीमो मायावती ने की बड़ी कार्रवाई,मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराधिकारी पद से हटाया appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment