BAN W vs IND W: T20I में बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में हराया,महिला खिलाडी का दबदबा

नई दिल्ली – भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश दौरे पर जबदस्त प्रदर्शन करते हुए पहला टी20 मैच जीत लिया है। भारतीय महिलाओं ने मेजबान बांग्लादेश को 44 रन से करारी शिकस्त दी।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।यह सीरीज इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा है.भारत और बांग्लादेश महिला टीम के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सिलहट में खेला गया।भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 145 रन बनाए. भारत की ओर से सबसे अधिक 36 रन यस्तिका भाटिया ने बनाए,कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 रन की पारी खेली. शेफाली वर्मा ने 31 और ऋचा घोष ने 23 रन बनाए।

रेणुका ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए

भारत के लिए रेणुका ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि पूजा को 25 रन देकर दो विकेट मिले। बांग्लादेश के लिए सुल्ताना ने 48 गेंदों पर 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें अन्य किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला जिस कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह टी20 सीरीज इस साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले काफी महत्वूर्ण है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को सिलहट में ही खेला जाएगा।

रेणुका सिंह-पूजा वस्त्राकर ने की घातक गेंदबाजी

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर की जोड़ी ने मिलकर बांग्लादेश के पांच विकेट झटके लिये जिससे टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 44 रन से शिकस्त दी। रेणुका की अगुआई में गेंदबाजों ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 101 रन ही बनाने दिए। कप्तान निगार सुल्ताना ने 48 गेंद में 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला। भारत के लिए रेणुका ने 18 रन देकर तीन विकेट और पूजा वस्त्राकर ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल पांच विकेट झटके जिससे भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 44 रनों से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया ने तेजी से रन जुटाए, लेकिन टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 145 रन ही बना सकी। हालांकि, रेणुका की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर बांग्लादेश को आठ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया।

The post BAN W vs IND W: T20I में बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में हराया,महिला खिलाडी का दबदबा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment