Apple Foldable iPhone कब लॉन्च होगा? ,रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

नई दिल्लीः क्या आप भी एप्पल के प्रोडक्ट्स यूज करना पसंद करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी जल्द ही एक फोल्डेबल iPhone पेश कर सकती है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार इसके लॉन्च में थोड़ी देरी होने की संभावना है। iPhone 16 सीरीज के लॉन्च के बाद इस फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च डिटेल्स सामने आ सकते हैं।सैमसंग जहां पहले से फोल्डेबल फोन सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए हुए है ऐसे में एप्पल की ये देरी उसे काफी पीछे ले जाएगी लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि एप्पल जब भी कुछ पेश करता है तो उसकी बिल्ड क्वालिटी और फीचर्स सबसे अलग होते हैं। यह भी लॉन्च में देरी का एक कारण बनता है। चलिए पहले जानते हैं क्या कहती है रिपोर्ट और लॉन्च में क्यों हो सकती है देरी…

कब लॉन्च होगा Apple Foldable iPhone?

TrendForce की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने पहले फोल्डेबल iPhone के लॉन्च को कुछ समय के लिए टाल सकती है। ऐसा लगता है कि Apple फोल्डेबल फोन पेश करने की जल्दी में नहीं है, इसके लॉन्च में अभी कुछ साल बाकी हैं। यह खबर Apple Worldwide Developers Conference (WWDC) 2024 से कुछ दिन पहले आई है।

क्यों हो रही है लॉन्च में देरी?

कंपनी अभी कंपोनेंट स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस का एस्टीमेट कर रही है, खास तौर पर क्रीज और रिलायबिलिटी पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है, क्योंकि मौजूदा फोल्ड फोन्स में सबसे बड़ी दिक्क्त उनमे कुछ वक्त बाद क्रीज का आना है।

लॉन्च को लेकर कंपनी ने क्या कहा?

Apple के प्रवक्ता भी इस बारे में पहले एक रिपोर्ट में बता चुके हैं कि वे सिर्फ प्रोडक्ट को जल्दी से मार्केट में लाने पर नहीं बल्कि उसे बेहतर फीचर्स के साथ पेश करने पर फोकस कर रहे हैं। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी हमेशा एक बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस देने के लिए Committed है और हमें विश्वास है कि हमारा फोल्डेबल फोन इंतजार के लायक होगा।

क्या कहते हैं विश्लेषक

ट्रेंडफोर्स के अनालिस्टों के अनुसार Apple अभी भी अपने पहले फोल्डेबल iPhone के लिए अलग-अलग पार्ट्स चुनने और परखने में लगा हुआ है. सीधे शब्दों में कहें तो Apple अभी ये सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि फोन बनाने में इस्तेमाल होने वाले सारे पुर्जे बेहतरीन तरीके से काम करें. वो हर पार्ट को अच्छे से जांच परख रहे हैं ताकि फोन उनकी बनाई हुई क्वालिटी की कसौटी पर खरा उतरे.

रिपोर्ट के मुताबिक फोन 2027 में होगा लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक अगर फोन 2027 में लॉन्च होगा, तो असल में इसे बनाने का काम शायद अगले साल से ही शुरू हो पाएगा. इससे Apple की कंपनियों को काफी समय मिल जाता है कि वो फोन के लिए जरूरी पार्ट्स को अच्छे से बना सकें. Apple हर चीज को बहुत ध्यान से परखता है ताकि उनका फोल्डेबल फोन न सिर्फ नया हो बल्कि चलने में भी टिकाऊ और भरोसेमंद हो. भले ही थोड़ी देर से मार्केट में आए, लेकिन Apple इस बात को पक्का करना चाहता है कि उनका फोन बेहतरीन क्वालिटी का हो और यूजर्स को अच्छा लगे.

साल 2025 के अंत में शुरू हो सकता है प्रोडक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 20.3 इंच वाले फोल्डेबल डिवाइस का एक बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू कर सकता है। इन डिवाइस का प्रोडक्शन 2025 के अंत में शुरू किया जा सकता है। बता दें, यह पहली बार नहीं है जब एपल के फोल्डेबल फोन को लेकर किसी तरह की रिपोर्ट सामने आई हो।इससे पहले भी Apple supply chain analyst Ming-Chi Kuo की ओर से भी जानकारी सामने आई थी कि कंपनी 20.3 इंच फोल्डेबल मैकबुक पर काम कर रही है। इस मैकबुक को 2027 में रिलीज किए जाने की जानकारी सामने आई थी।

new line-up for Apple के साथ होगी एंट्री

Jeff Pu का कहना है कि एपल के फोल्डेबल डिवाइस को new line-up for Apple के तहत लॉन्च किया जाएगा। इस लॉन्च के साथ कंपनी अल्ट्रा हाई-एंड मार्केट को टार्गेट करेगी।रिपोर्ट के मुताबिक, एपल फोल्डेबल आईफोन के लिए दो स्क्रीन साइज पर विचार कर रहा है। कंपनी 7.9 इंच और 8.3 स्क्रीन साइज को लाने पर विचार कर रही है।

The post Apple Foldable iPhone कब लॉन्च होगा? ,रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment