Akshaya Tritiya: ऑटोमोबाइल्स सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार

नई दिल्ली – अक्षय तृतीया पर आकर्षक छूट और ऑफर से बाजार गुलजार है। सराफा, ऑटोमोबाइल्स और रियल इस्टेट में तेजी से बुकिंग चल रही है। एडवांस बुकिंग से सराफा बाजार दमक उठा है। वहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर ने भी रफ्तार पकड़ ली है। बहुमंजिला इमारतों में फ्लैट और हाईवे, रिंग रोड किनारे प्लॉट की एडवांस बुकिंग चल रही है। 10 मई को अक्षय तृतीया पर शहर में 300 कार और एक हजार दुपहिया वाहनों की बिक्री होगी। वहीं, 200 फ्लैट बिक जाएंगे। 500 करोड़ से अधिक सराफा और हीरा आभूषण की खरीदारी का अनुमान है।

अक्षय तृतीया पर सोना-चांदी खरीदना शुभ माना जाता

अक्षय तृतीया पर सोना-चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि अगर आप अक्षय तृतीया पर सोना-चांदी जैसी कीमती वस्तुएं खरीदते हैं, तो इससे पूरे साल आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। अक्षय तृतीया पर माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको खरीदारी करने के अलावा कुछ बातों का ध्यान भी रखना चाहिए। जैसे, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी कुछ चीजों को नकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना जाता है। आपको अक्षय तृतीया से पहले इन चीजों को घर से बाहर निकाल देना चाहिए, वरना ये चीजें आपके जीवन में आर्थिक तंगी का कारण बन सकती हैं। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे चीजें।

20 फीसदी बढ़ा ऑटोमोबाइल सेक्टर का कारोबार

वाराणसी ऑटो मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अनुसार पिछली बार की तुलना में इस साल वाहनों की बिक्री में 20 फीसदी का इजाफा दिख रहा है। शहर के 12 शोरूम से लगभग 300 कार की बिक्री होगी। इसमें इलेक्ट्रिक और सीएनजी के अलावा हाईब्रिड कार की बिक्री अधिक है। छोटी गाड़ियों के साथ ही एसएयूवी भी 100 के करीब बिक जाएंगी। वहीं, शहर के 15 शोरूमों से लगभग 1000 दुपहिया वाहन की बिक्री होगी।

200 करोड़ का होगा रियल इस्टेट का कारोबार

क्रेडाई पूर्वांचल के संरक्षक अनुज डिडवानिया ने बताया कि अक्षय तृतीया पर लगभग 200 करोड़ का रियल इस्टेट में कारोबार होगा। 200 के आसपास फ्लैट की बिक्री होगी। 45 से 65 लाख सेग्मेंट में फ्लैट की बिक्री अधिक है। हरहुआ रिंग रोड किनारे, बाबतपुर एयरपोर्ट रोड, शिवपुर, रामनगर और सारनाथ क्षेत्रों में लोग फ्लैट और प्लाट की बुकिंग करवा रहे हैं।

The post Akshaya Tritiya: ऑटोमोबाइल्स सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment