केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं ने किया सामूहिक उपवास: दिल्ली के मंत्री हुए जंतर-मंतर पर इकठा

news28.in

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने रविवार को देशभर में सामूहिक उपवास शुरू किया। यह प्रदर्शन जंतर-मंतर पर आयोजित हुआ जहां दिल्ली के बड़े नेता उपवास के लिए एकत्र हुए। इसके साथ ही, भाजपा ने केजरीवाल के भ्रष्टाचार का मॉडल बताते हुए प्रदर्शन किया और उनके घर के सामरिक विमान से शराब के बोतल के एक कटआउट पर संजय सिंह की तस्वीर दिखाई।

उपवास का मकसद

AAP ने केजरीवाल के गिरफ्तार होने पर तुरंत उन्हें रिहा करने की मांग की है। इसके अलावा, उन्होंने उनके खिलाफ लगाई गई तानाशाही और भ्रष्टाचार की घटनाओं के खिलाफ राष्ट्र को एकजुट होने का आग्रह किया है। देशवासियों से मिलकर अपनी आवाज उठाने के लिए AAP ने इस उपवास को आयोजित किया है।

भाजपा का प्रदर्शन

दिल्ली भाजपा ने भी केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने ‘शराब से शीश महल’ अभियान के तहत केजरीवाल को भ्रष्टाचार का मॉडल घोषित किया और उनके घर के मॉडल पर तंबाकू के पूतले रखे। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह दिल्ली के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के खिलाफ एक प्रतिक्रिया है।

पिछले प्रदर्शन की याद

यह नहीं पहली बार है जब AAP ने केजरीवाल के समर्थन में प्रदर्शन किया है। 26 मार्च को भी पार्टी ने देशभर में प्रदर्शन किया था और दिल्ली में कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव किया था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

नेतृत्व का संदेश

AAP के प्रमुख नेता ने कहा, “यह हमारा लड़ाई भ्रष्टाचार और न्याय के लिए है। हमें दिल्ली के लोगों के साथ मिलकर इसे जीतना है।” उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ देश को एक साथ आने का आह्वान किया और कहा कि इसके लिए वह जीवन की आहुति भी तैयार हैं।

इस उपवास और प्रदर्शन से स्पष्ट है कि दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में गरमाहट बढ़ रही है। AAP और भाजपा के बीच राजनीतिक संघर्ष तेजी से बढ़ रहा है और जनता की राय के मामले में नई बहस शुरू हो गई है। इसके साथ ही, यह उपवास और प्रदर्शन भ्रष्टाचार और न्याय के मुद्दों पर एक बड़ा संदेश है कि जनता ने इन मुद्दों पर सख्त रूप से अपनी राय दी है।

इस प्रकार, दिल्ली के राजनीतिक मंच पर गतिरोध और संघर्ष का माहौल तेजी से बढ़ रहा है जो भविष्य में भी राजनीतिक घटनाओं को प्रभावित कर सकता है।

Share This Article
Leave a comment