2 दिन बंध रहेगी HDFC बैंक की नेटबैंकिंग,बैंक ने खुद बताई वजह

नई दिल्ली – अगर आप भी HDFC बैंक के कस्टमर हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. जी हां, वीकेंड के बीच बैंक की तरफ से बड़ा अपडेट जारी किया गया है. बैंक की तरफ से अपने करोड़ों ग्राहकों को ईमेल और एसएमएस के जरिये जानकारी दी गई है कि एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग सर्विसेज 2 दिन काम नहीं करेंगी.

HDFC बैंक की सेवाएं कब बाधित रहेंगी?

HDFC बैंक के मुताबिक, उसकी डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड की सेवाएं 4 जून और 6 जून को प्रभावित होंगी। बैंक 4 जून (मंगलवार) को डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड सर्विसेज को अपग्रेड करेगा। इससे सभी एटीएम विड्रॉल, POS, ऑनलाइन और नेटसेफ ट्रांजेक्शन प्रभावित होंगे। यह सिस्टम अपग्रेड सुबह 12:30 से सुबह 2:30 तक चलेगा।

इन सर्विस के इस्तेमाल पर रहेगी रोक

बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए एसएमएस के मुताबिक, एचडीएफसी बैंक नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप पर कुछ ट्रांजैक्शन 9 जून और 16 जून को काम नहीं करेंगे. 9 जून को सुबह 3:30-6:30 बजे तक बैंक के ग्राहक इन सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. जबकि 16 जून को सुबह 3:30-7:30 बजे तक इन सर्विसेज के इस्तेमाल पर रोक रहेगी.बैंक की वेबसाइट के अनुसार अकाउंट, डिपॉजिट्स, फंड ट्रांसफर (NEFT, IMPS, RTGS और बैंक ट्रांसफर), ऑनलाइन पेमेंट जैसे कुछ ट्रांजैक्शन 9 और 16 जून 2024 को सुबह 03:30 बजे से सुबह 06:30 बजे तक नहीं मिलेगी. इस दौरान एचडीएफसी बैंक के ग्राहक यूपीआई के जरिए पेमेंट भी नहीं कर पाएंगे.

SMS से जुड़े नियम में बदलाव

प्राइवेट बैंक ने मई में अपने SMS से जुड़े नियम में बदलाव किया है. बैंक ने बताया कि अब केवल 100 रुपये (पैसे भेजे गए/भुगतान किए गए) और 500 रुपये (पैसे प्राप्त किए गए) से अधिक के ट्रांजैक्शन पर एसएमएस अपडेट दिया जाएगा. बैंक ने ग्राहकों को इसकी जानकारी ई-मेल और एसएमएस के जरिए दी थी. एचडीएफसी बैंक की ओर से भेजे गए ई-मेल में कहा गया है कि 25 जून, 2024 से शुरू ईमेल अलर्ट: सभी यूपीआई लेनदेन के लिए ईमेल अलर्ट प्राप्त करना जारी रखें. जबकि एसएमएस नोटिफिकेशन अब केवल 100 रुपये (पैसे भेजे गए/भुगतान किए गए) और 500 रुपये (पैसे प्राप्त किए गए) से अधिक के लेनदेन पर मिलेगा.

The post 2 दिन बंध रहेगी HDFC बैंक की नेटबैंकिंग,बैंक ने खुद बताई वजह appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment