हेमा मालिनी लगाने जा रही हैं हैट्रिक,मथुरा में फिर भगवा

मुंबई – फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने लगातार तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में मथुरा लोकसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की। उन्हें 5,10,064 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर को 2,16,657 मत प्राप्त हुए। हेमा ने 2,93,407 मतों से जीत दर्ज की। जबकि वर्ष 2019 में उन्होंने 2,93,471 मतों से विजयश्री पाई थी।

भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी

देशभर की हॉट सीटों में शुमार मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई। देर शाम घोषित नतीजों में हेमा ने कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर को 2,93,407 मतों से हराया। हेमा मालिनी को 5,10,064 वोट मिले। हालांकि 2019 के मुकाबले भाजपा के मत प्रतिशत में 7.58 फीसदी की गिरावट आई। इस चुनाव में भाजपा ने 53.3 फीसद मत हासिल किए हैंं, जबकि 2019 में यह आंकड़ा 60.88 फीसदी था। चुनाव मैदान में उतरे 15 प्रत्याशियों में से 12 निर्दलीयों की जमानत जब्त हो गई। बसपा के सुरेश सिंह 1,88,417 मत हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे हैं। 4563 मत नोटा पर भी पड़े।मंगलवार सुबह आठ बजे से हाईवे स्थित मंडी परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। हेमामालिनी ने पहले ही राउंड से विजयी बढ़त बना ली थी, जो अंतिम चरण तक बरकरार रही।

मैदान में काफी सितारे उतरे

इस बार चुनावी मैदान में काफी सितारे उतरे हैं। हालांकि हर किसी की किस्मत एक सी नहीं। जहां कंगना और हेमा मालिनी अपनी सीटों पर जीत का परचम लहरा रही हैं, वहीं दूसरी ओर राज बब्बर बड़े वोट के अंतर से पीछे चल रहे हैं। इस बीच हेमा मालिनी के एक बयान की भी खूब चर्चा थी, जिसमें उन्होंने सुप्रिया श्रीनेत के मामले में कंगना को बढ़ चढ़कर सपोर्ट किया था। हेमा मालिनी ने कहा था कि कंगना रनौत पॉलिटिक्स के लिए एकदम फिट बैठती हैं। वहीं कंगना रनौत भी कई मौकों पर हेमा को सपोर्ट करती दिखती रही हैं।

हेमा पहुंची राधारमणलाललू के दरबार

लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू होते ही तीसरी बाद मथुरा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार हेमामालिनी आराध्य राधारमणलालजू के दरबार में पहुंचीं। मंदिर सेवायत वैष्णवाचार्य अभिषेक गोस्वामी के सान्निध्य में वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य दर्शन कर पूजा-अर्चना की और देश में एकबार फिर भाजपा सरकार बनाने की मनौती मांगी। सप्तदेवालयों में शामिल ठाकुर राधारमण मंदिर में मंगलवार को सांसद हेमामालिनी पहुंचीं तो मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं में कोलाहल मच गया।

The post हेमा मालिनी लगाने जा रही हैं हैट्रिक,मथुरा में फिर भगवा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment