स्वातंत्र्य वीर सावरकर की इस दिन होगी OTT पर एंट्री ,कब और कहां देख सकेंगे रणदीप हुड्डा की फिल्म -जानें

मुंबई – एक्टर और डायरेक्टर रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ थिएटर्स में रिलीज होने के तकरीबन दो महीने बाद अब डिजिटल यानी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है। मेकर्स की तरफ से फाइनली अनाउंसमेंट कर दी गई है। 20 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 22 मार्च 2024 को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। इसमें अंकिता लोखंडे सहित कई जाने-माने सितारे नजर आए थे। आइये जानते हैं कि इस मूवी को आप OTT पर कब और कहां देख सकते हैं।

Randeep Hooda की एक्टिंग की जमकर हुई तारीफ

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल ना दिखा पाई हो, लेकिन Randeep Hooda की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। इस फिल्म के लिए रणदीप ने कई किलो वजन भी कम किया था। उनका तगड़ा ट्रांसफॉर्मेशन देखकर सबके होश उड़ गए थे। अब मेकर्स ने फाइनली फिल्म की OTT रिलीज डेट का ऐलान कर दिया है।

वीर सावरकर की 141वीं बर्थ एनिवर्सरी पर रिलीज होगी फिल्म

Swatantrya Veer Savarkar फिल्म वीर सावरकर की 141वीं बर्थ एनिवर्सरी पर ओटीटी पर रिलीज होगी। ये फिल्म 28 मई 2024 को जी5 पर रिलीज होगी। मेकर्स ने सोशल मीडिया पर रिलीज डेट का ऐलान किया है।

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ फिल्म की कास्ट

इस फिल्म में रणदीप और अंकिता के अलावा अमित सियाल ने गणेश दामोदर सावरकर, राजेश खेरा ने महात्मा गांधी, लोकेश मित्तल ने बीआरअंबडेकर का किरदार निभाया है। इनके अलावा और भी कई सितारे नजर आए हैं।

कब और कहां देखें वीर सावरकर?

स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swantantrya Veer Savarkar OTT Release) ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 28 मई को स्ट्रीम की जाएगी। जी5 ने फिल्म की ओटीटी रिलीज की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया में लिखा- अखंड भारत था उनका सपना, हिंदुत्व थी जिसकी बुनियाद। पोस्ट में वीर सावरकर को भारत का सबसे खतरनाक क्रांतिकारी बताते हुए लिखा गया है कि फिल्म सावरकर की 141 जयंती पर स्ट्रीम की जाएगी।

वीर सावरकर के जीवन की घटनाएं

फिल्म में सावरकर के बचपन से लेकर काला पानी की सजा तक की घटनाओं को कवर किया गया है। यमुनाबाई सावरकर का किरदार अंकिता लोखंडे ने निभाया है। उनके बड़े भाई गणेश दामोदर सावरकर के किरदार में अमित सियाल नजर आये थे।इनके अलावा कई जाने-माने कलाकारों ने इस फिल्म में विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों के किरदार निभाये हैं। राजेश खेड़ा ने महात्मा गांधी, ब्रजेश झा ने सुभाष चंद्र बोस, संतोष ओझा ने बाल गंगाधर तिलक, संजय शर्मा ने जवाहर लाल नेहरू, मृणाल दत्त ने मदन लाल धींगड़ा, चिराग पांड्या ने नाथूराम गोडसे और आमिर मलिक ने सरदार भगत सिंह की भूमिकाएं निभाई हैं।

क्यों देखें वीर सावरकर?

स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए रणदीप हुड्डा ने अपने फिजिकल एपीयरेंस के साथ भी काफी प्रयोग किये। वजन को कई किलो घटाया था, ताकि अंडमान में जेल के दृश्यों को वास्तविकता के करीब लाया जा सके। फिल्म में दिखाये गये कुछ ऐतिहासिक तथ्यों को लेकर जरूर सवाल खड़े किये गये, मगर रणदीप के अभिनय की सभी ने एक सुर में तारीफ की थी।

रणदीप हुड्डा ने की अपील

रणदीप हुड्डा ने कहा, “वीर सावरकर के बारे में कई गलत जानकारियां फैलाई गई. लेकिन सच फिल्म के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहता हूं. इस क्रांतिकारी ने इतनी समृद्ध और प्रेरणादायक विरासत छोड़ी है, मैं हर भारतीय से आग्रह करूंगा कि वह भारतीय इतिहास के छिपे हुए अध्यायों को जानने के लिए इस फिल्म को देखें और खुद तय करें कि वह योग्य वीर थे या नहीं.”

बॉक्स ऑफिस पर नहीं किया कुछ कमाल

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 31.23 करोड़ का ही बिजनेस किया। रणवीर ने इस फिल्म का डायरेक्शन करने और एक्टिंग करने के अलावा इसे को-प्रोड्यूस किया है और साथ मिलकर लिखा भी है।

The post स्वातंत्र्य वीर सावरकर की इस दिन होगी OTT पर एंट्री ,कब और कहां देख सकेंगे रणदीप हुड्डा की फिल्म -जानें appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment