स्कूलों के बाहर हड़कंप दिल्ली-NCR के 100 स्कूलों में बम की धमकी

नई दिल्ली – राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं, जिनमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.इसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.आनन-फानन स्कूलों की छुट्टी कर दी गई.स्कूलों को खाली करा लिया गया है,स्कूलों में डॉग स्कवॉड दिखाई दे रहे हैं.वहीं अभिभावन अपने बच्चों को ढूंढते नजर आए.

ईमेल के जरिए भेजी गई धमकी

ईमेल के जरिए भेजी गई धमकी में कहा गया है कि हम लोगों को इमारतों में दफन कर देंगे. वहीं, इस धमकी को जिस ईमेल के जरिए भेजा गया है, उसका सर्वर विदेश में मौजूद होने की जानकारी सामने आ रही है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.जिन स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं, उन्हें लेकर दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जांच की है. अधिकतर स्कूलों में जांच के दौरान कुछ नहीं पाया गया. इसके बाद पुलिस ने इन्हें आउट ऑफ डेंजर बताया है. स्कूलों में धमकी मिलने के बाद गुरुवार को स्कूल खुलेंगे या नहीं, यही अभिभावकों की सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है. अभी तक स्कूलों की ओर से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि, बुधवार शाम तक इस पर स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है.

संस्‍कृति स्‍कूल में फिर पहुंची डॉग स्‍क्‍वॉयड की टीम

दिल्ली के चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल के अंदर एक बार फिर डॉग स्‍क्‍वॉयड और बम स्‍क्‍वॉयड की टीम पहुंची है. कुछ देर पहले ही दोनों दस्‍ता यहां से गए थे, लेकिन एक बार फिर जांच के लिए दोनों टीमों को यहां पर बुलाया गया है. इसके अलावा क्राइम ब्रांच की टीम अभी भी संस्कृति स्कूल के अंदर ही मौजूद है.दिल्ली और नोएडा के स्कूलों में धमकी भरे ई-मेल के मामले की जांच कर रही एजेंसियों के मुताबिक यह साजिश प्राथमिक तौर पर किसी इंडिविजुअल की लग रही है, जिसका मकसद पैनिक क्रिएट करना है. दिल्ली और नोएडा में जिस तरीके से ई-मेल भेजा गया है और ई-मेल की जो बॉडी है उसे देखकर जांच एजेंसियां यही अंदाजा लगा रही हैं कि किसी एक शख्स ने ही इतनी लंबी बॉडी कंपोज करके मैसेज भेजा है.

गृह मंत्रालय और पुलिस ने कहा- घबराएं नहीं

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. मंत्रालय ने कहा, “घबराने की जरूरत नहीं है. ऐसा लगता है कि यह फर्जी ईमेल था. दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं.”दिल्ली पुलिस ने कहा, “दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं. पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है. कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. ऐसा मालूम होता है कि ये ईमेल फर्जी हैं. हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें.”

The post स्कूलों के बाहर हड़कंप दिल्ली-NCR के 100 स्कूलों में बम की धमकी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment