सुनील नरेन ने रचा इतिहास,सुनील नरेन हैं रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा खतरा

मुंबई – कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में 24 रनों से हराकर सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की है।कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर की 70 रनों की पारी के दम पर 169 रन बनाए थे और मुंबई को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया था।इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ 145 रन बना पाई और 24 रनों से मैच हार गई।मुंबई के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 56 रनों की पारी खेली और वो टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।कोलकाता के लिए मिचेल स्टार्क ने चार तो सुनील नरेन ने दो विकेट हासिल किए।सुनील नरेन ने मैच में रोहित शर्मा और नेहाल वढेरा को पवेलियन की राह दिखाई और इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया।

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित शर्मा 12 गेंदों पर 11 रन की बना सके। इस मैच में उन्हें सुनील नारायण ने अपना शिकार बनाया। ये आईपीएल में 8वां मौका था जब सुनील नारायण ने रोहित शर्मा को आउट किया। इसी के साथ रोहित शर्मा आईपीएल में एक गेंदबाज के खिलाफ सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले कोई भी बल्लेबाज आईपीएल में एक गेंदबाज के खिलाफ इतने बार आउट नहीं हुआ था।

8वीं बार नरेन का शिकार बने रोहित

रोहित शर्मा आईपीएल 2024 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ी पारी नहीं खेल पाए। शुरुआती ओवर में मिचेल स्टार्क तो उन्हें आउट नहीं कर पाए लेकिन पावरप्ले के भीतर ही सुनील नरेन ने रोहित शर्मा का शिकार कर लिया। आईपीएल में 8वीं बार रोहित नरेन की गेंद पर आउट हुए। टी20 क्रिकेट में नरेन रोहित को 10 बार आउट कर चुके हैं। इस दौरान उनका करीब 110 का ही है।

आईपीएल का रिकॉर्ड भी बना

सुनील नरेन की गेंद पर आउट होते ही रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। रोहित आईपीएल में किसी एक गेंदबाज के खिलाफ सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 20 पारी में रोहित नरेन का आईपीएल में 8वीं बार शिकर बने।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाज को आउट करने वाला

सुनील नरेल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाज को आउट करने वाला गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने टी20 में रोहित शर्मा को नौ बार आउट किया है। बात अगर नरेन के खिलाफ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की करें तो रोहित ने 131 गेंदों का सामना किया है।इस दौरान उन्होंने 17.62 की औसत और 107.63 की स्ट्राइक रेट से 141 रन बनाए हैं।

The post सुनील नरेन ने रचा इतिहास,सुनील नरेन हैं रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा खतरा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment