सलमान खान को माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज,एक्टर को माननी होगी ये शर्ते

मुंबई – बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पिछले कुछ समय से अपने घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई फायरिंग की वजह से चर्चा में हैं. इस केस में आए दिन अब नया मोड़ आ रहा है. जहां एक तरफ इस मामले में पुलिस अपनी तहकीकात में लगी हुई है. वहीं दूसरी तरफ सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली द्वारा बिश्नोई समाज से माफी मांगने के बाद मामले ने एक बड़ा मोड़ ले लिया है. बिश्नोई समाज ने सोमी अली की माफी को ठुकरा दिया है लेकिन उन्होंने इसी के साथ सलमान खान को एक मौका भी दिया है.

उनकी ओर से कोई और माफी नहीं मांग सकता

देवेन्द्र बुदिया ने कहा है कि अगर सलमान खुद माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समाज माफी पर विचार करेगा. क्योंकि गलती सोमी अली ने नहीं, बल्कि सलमान ने की थी. उनकी तरफ से कोई और माफी नहीं मांग सकता. अगर वह खुद माफी मांगते हैं. हमारा समाज उसे माफ करने के बारे में सोच सकता है क्योंकि हमारे 29 नियमों में से एक माफी है. सलमान को आगे शपथ लेनी पड़ेगी कि वह ऐसी गलती कभी नहीं करेंगे और वन्यजीवों और पर्यावरण की रक्षा के लिए काम करेंगे.

बिश्नोई समाज ने क्या कहा?

बिश्नोई समाज ने सोमी अली की माफी को कुबूल नहीं किया और अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने कहा कि अगर 27 साल पुराने इस मामले में सलमान खान उस स्थान पर जाकर माफी मांग लें तो बात बन सकती है. इस समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर इसपर कोई निर्णय ले सकते हैं. ऐसा कहा गया कि अगर सलमान खान आकर अपनी गलती कुबूल करते हुए माफी मांग लें, तो उन्हें माफ किया जा सकता है. बिश्नोई समाज के 29 नियमों में से 10वें नंबर के नियम में माफी का प्रविधान है. इसके मुताबिक अगर सलमान खान बिश्नोई समाज के हिसाब से ऐसा करते हैं तो उन्हें हमेशा के लिए माफ किया जा सकता है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ने एक इंटरव्यू के दौरान भी यही बात कही थी कि अगर सलमान खान ने बिश्नोई समाज के मंदिर में आकर माफी मांग ली तो उन्हें पूरी तरह से माफ कर लिया जाएगा.

1998 के काले हिरण मामले के बारे में

सूरज बड़जात्या की 1999 की फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान, सलमान ने कथित तौर पर राजस्थान के जोधपुर के पास मथानिया के बावड़ में एक काले हिरण का शिकार किया था. उनके साथ-साथ सह-कलाकार तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर 1998 में मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा, सलमान को भी 2018 में पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उन्हें जमानत जारी कर दी गई थी.

लॉरेंस बिश्नोई के सदस्यों के खिलाफ हो रही है कार्रवाई

अब तक पुलिस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार से लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह से जुड़े नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग को पकड़ा है.लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, जबकि सतिंदरजीत सिंह उर्फ बराड़ के बारे में ऐसा माना जाता है कि वह कनाडा में छिपा हुआ है। बिश्नोई-बराड़ गिरोह मई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और दिसंबर 2023 में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में शामिल था। ऐसा माना जाता है कि अभिनेता सलमान खान को धमकी देने और उनके घर के बाहर गोलीबारी की घटना में भी लॉरेंस का हाथ है.

The post सलमान खान को माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज,एक्टर को माननी होगी ये शर्ते appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment