सलमान खान के पिता सलीम खान बेटों की इस बुरी आदत से परेशान

मुंबई – भारत के जाने-माने स्क्रीन राइटर्स की जब-जब बात होती हैं, तो सलीम खान का नाम जरूर आता है. उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों की कहानियों को गढ़ा है. ऐसी कहानियां, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया. सलीम खान अपने घर-परिवार के बारे में अक्सर खुलकर बात करते हैं, फिर वो उनकी दोनों पत्नियां हो या बच्चे. सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान, के बारे में बात करने की बात आती है, तो वे कभी भी अपने शब्दों को टालते नहीं हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने बच्चों की सबसे खराब आदत के बारे में बात की थी.

सलमान के विवादों पर की बात

सलमान खान अक्सर किसी न किसी कॉन्ट्रोवर्सी में घिरे रहते हैं. पिछले काफी वक्त से एक्टर की सुरक्षा को लेकर मसला चल रहा है. सलीम खान ने जूम के साथ अपने एक पुराने इंटरव्यू में बेटे के विवादों में उलझे रहने को लेकर बात की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि वो चाहते हैं कि उनके बेटे गुस्से पर उनकी तरह काबू पाना सीखे। सलीम खान ने ये भी बताया था कि वो अपने बेटे में क्या बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि वो चाहते हैं कि उनके बेटे शांत रहना और एंगर मैनेजमेंट सीखें.

गुस्सा जेनेटिक समस्या

सलीम जावेद ने कहा था कि मुझे लगता है कि गुस्सा एक अच्छी भावना है अगर इसे सही तरीके से प्रसारित किया जाए. गुस्सा जेनेटिक समस्या है जो बच्चों को भी होती है और वे भी इस पर नियंत्रण करना सीख जाएंगे क्योंकि यह एक नुकसानदायक चीज़ है, खासकर शराब पीने के बाद. अगर वे शराब पीने पर नियंत्रण नहीं कर सकते, तो उन्हें इसे अपने जीवन से हटा देना चाहिए. सलमान खान ने 2012 में लाइव मिंट के साथ एक इंटरव्यू में अपने गुस्से के मुद्दों और इसे नियंत्रित करने के संघर्ष को लेकर बात की थी. उन्होंने कहा था कि मुझमें बहुत गुस्सा है. मेरा एन्यूरिज्म भी मेरे गुस्से की वजह से ही है. बस मुझे गुस्सा आता है तो डर लगता है. गुस्से का मतलब यह नहीं है कि बोतल उठाकर किसी के सिर पर दे मारा जाए. उस गुस्से को उग्र स्वभाव या बीपी की समस्या या ऐसी किसी भी चीज़ के बराबर माना जाता है, जो इंसान के सेहत के लिए ठीक नहीं है. फाइल फोटो.

The post सलमान खान के पिता सलीम खान बेटों की इस बुरी आदत से परेशान appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment