सऊदी के किंग की अचानक बिगड़ी तबीयत,रद्द किया जापान दौरा

नई दिल्ली – सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें लंग इनफेक्शन हो गया है और उनका एंटीबायोटिक्स ट्रीटमेंट चल रहा है. रॉयल कोर्ट ने रविवार को किंग के स्वास्थ्य पर ताजा अपडेट दिया.

किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की तबीयत बिगड़

88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की तबीयत बिगड़ गई है. उनमें लंग इन्फेक्शन पाया गया है. साथ ही उन्हें जोड़ों के दर्द और बुखार की भी शिकायत है. उनका एंटीबायोटिक दवाओं से इलाज किया जाएगा. वहां की मीडिया ने सोमवार सुबह यह सूचना दी है. सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा कि किंग सलमान ने लाल सागर के बंदरगाह शहर जेद्दा में अल सलाम पैलेस में रॉयल क्लीनिक में मेडिकल चेकअप कराया था.एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है, जब 88 वर्षीय किंग की अचानक तबीयत बिगड़ी है. रिपोर्ट में कहा कि जांच में उन्हें फेफड़ों का संक्रमण पाया गया है. मेडिकल टीम ने फैसला किया कि जब तक संक्रमण दूर नहीं हो जाता, तब तक एंटीबायोटिक दवाओं से उपचार किया जाएगा.

क्राउन प्रिंस सलमान ने रद्द किया जापान दौरा

किंग सलमान के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे के कारण, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सोमवार को शुरू होने वाली जापान यात्रा स्थगित कर दी. रॉयटर्स ने जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिमासा हयाशी ने यह जानकारी दी.टोक्यो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सऊदी अरब ने जापानी सरकार को सूचित किया कि सऊदी अरब के किंग सलमान की हेल्थ कंडीशन के कारण, क्राउन प्रिंस मोहम्मद की जापान यात्रा, जो 20 तारीख को शुरू होने वाली थी, स्थगित कर दी गई है.’ जापान में सऊदी अरब के एंबेसी ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.बता दें सऊदी अरब के 88 वर्षीय शाह सलमान ने 2015 में गद्दी संभाली थी. तब से उन्होंने अपने बेटे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को देश का भावी राजा बना दिया है. समझा जाता हे कि क्राउन प्रिंस ही देश के अधिकांश मामले देखते हैं.

The post सऊदी के किंग की अचानक बिगड़ी तबीयत,रद्द किया जापान दौरा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment