विराट कोहली पर खूब बरसे सुनील गावस्कर ,साथ में स्टार स्पोर्ट्स को भी दी ये वॉर्निंग

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने शनिवार को स्टार स्पोर्ट्स पर तीखा हमला बोल दिया, जिसका बड़ा कारण विराट कोहली थे। दोनों क्रिकेटर्स के बीच पहले भी इस तरह की जुबानी तकरार देखी गई थी, लेकिन इस बार मामला बड़ा होता दिख रहा है। दरअसल, हर बार की तरह इस साल भी सुनील गावस्कर आईपीएल के मौजूदा 17वें सीजन में बतौर एक्सपर्ट कमेंटेटर स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम कर रहे हैं। आईपीएल के टीवी ब्राडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स पर पिछले हफ्ते से विराट कोहली के धमाकेदार इंटरव्यू को बार-बार दिखाया जा रहा है, जहां आरसीबी के दिग्गज प्लेयर विराट ने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचकों पर जमकर निशाना साधा था, जिसके जवाब में अब सुनील गावस्कर ने कहा कि हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, लेकिन हम जो देखते हैं वही कहते हैं।

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस् पर जमकर अपनी निकाली भड़ास

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चार विकेट से जीत के बाद कहा कि मोहम्मद सिराज का आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने वाला रवैया उनकी असली ताकत है. पावरप्ले में सिराज ने दो विकेट चटकाते हुए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा जिससे टाइटंस की टीम शनिवार को 19.3 ओवर में सिर्फ 147 रन ढेर हो गई. सुनील गावस्कर ने इससे पहले विराट कोहली द्वारा स्ट्राइक रेट पर क्रिकेट दिग्गजों को खरी-खोटी सुनाने पर पूर्व आरसीबी कप्तान और प्रसारण कर्ता स्टार स्पोर्टस् पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी.

यहां से शुरू हुई ‘लड़ाई’!

सुनील गावस्कर का पूरा बयान सुनाने से पहले ये जान लेते हैं कि विराट कोहली ने अपने उस इंटरव्यू में क्या कहा था। दरअसल, पिछले हफ्ते अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ सिर्फ 44 गेंदों में नाबाद 70 रन की शानदार पारी खेलकर उन्होंने अपने आलोचकों को फटकार लगाई थी, जहां उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ 179 की स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाए, जो कि उनका तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोरिंग रेट था। विराट ने कहा था, ‘वो सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे अच्छे से स्पिन नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, मेरे लिए सिर्फ टीम को जिताना मायने रखता है। 15 साल तक ऐसा करने की वजह है, मैंने रोज मैदान पर खेला है, टीम के लिए मैच जीते हैं। मुझे नहीं लगता कि जो खुद मैदान पर नहीं होते, उन्हें कमेंटरी बॉक्स में बैठकर ऐसी बातें करनी चाहिए। मेरे लिए, लोग कुछ भी बातें कर सकते हैं, लेकिन जो मैदान पर खेलते हैं और खेल चुके हैं वो ही असल में जानते हैं कि यह क्या है।’

विराट कोहली पर खूब बरसे सुनील गावस्कर

विराट कोहली के उस पोस्ट मैच इंटरव्यू को स्टार स्पोर्ट्स अबतक कई बार टीवी पर चला चुका है, जिससे निराश गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर भड़कते हुए कहा कि ऐसा करके, वो अपनी ही कमेंट्री टीम की आलोचना कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘गेम के बाद का वह स्पेशल इंटरव्यू इस चैनल पर पहले भी दिखाया जा चुका है, अभी, इस स्पेशल शो पर भी इसे संभवतः आधा दर्जन बार दिखाया गया है। मुझे उम्मीद है कि स्टार स्पोर्ट्स इस बात को समझेगा कि जब यह दिखाया जा रहा है कि आलोचक कहां हैं तो आलोचक कमेंटेटर्स हैं। आपके स्टार स्पोर्ट्स कमेंटेटर ही हैं जिनसे सवाल पूछे जा रहे हैं।

विराट के स्ट्राइक रेट पर भी बोले

इसके बाद लिटिल मास्टर ने कहा कि, ‘यदि आपका स्ट्राइक रेट 118 है और आप ओपनिंग करते हैं, फिर 14वें या 15वें ओवर में आउट हो जाते हैं और तब भी आपका स्ट्राइक रेट 118 है, यदि आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अजीब है, लेकिन स्टार स्पोर्ट्स के लिए यह दिखाना कि कोई व्यक्ति अपने ही कमेंटेटरों को नीचा दिखा रहा है, मुझे यकीन नहीं है कि यह कोई अच्छी बात है। इसलिए मुझे लगता है कि स्टार स्पोर्ट्स को यह समझने की जरूरत है कि उन्होंने इसे काफी बार दिखाया है, हर किसी को संदेश मिल गया है। हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं, लेकिन हम जो देखते हैं उसी के बारे में बात करते हैं। जरूरी नहीं कि हमारी कोई पसंद-नापसंद हो। भले ही हमारी पसंद या नापसंद हो, हम वास्तव में जो हो रहा है उस पर बोलते हैं। इसलिए, अगर स्टार स्पोर्ट्स इसे एक बार फिर दिखाता है तो मुझे बहुत निराशा होगी क्योंकि यह हम सभी कमेंटेटरों पर सवाल उठाएगा।’

विराट कोहली ने क्या कहा था?

इस मैच से ठीक पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोहली ने 43 गेंदों में सिर्फ 51 रन ही बनाए थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 118 का था. इसके बाद कमेंटेटर्स से लेकर फैंस तक ने कोहली की जमकर आलोचना की थी और उनकी धीमी बैटिंग पर सवाल खड़े किए थे. फिर बेंगलुरु की जीत और अपनी दमदार पारी के बाद कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ इंटरव्यू में अपनी भड़ास निकाली थी. कोहली ने कहा था कि कॉमेंट्री बॉक्स में बैठकर लोग उनके स्ट्राइक रेट और स्पिनर्स के खिलाफ गेम पर सवाल उठाते हैं लेकिन उन्हें पता है कि वो क्या कर रहे हैं.

बार-बार इंटरव्यू चलाने पर भड़के गावस्कर

इस इंटरव्यू के लिए भी कोहली की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद से ही स्टार स्पोर्ट्स में कई बार ये इंटरव्यू चलाया गया. यहां तक शनिवार को टॉस से पहले भी ये इंटरव्यू चलाया जा रहा था और इसी दौरान प्री-मैच शो में मौजूद सुनील गावस्कर भड़क गए. उन्होंने सीधे स्टार स्पोर्ट्स और कोहली को निशाने पर ले लिया. गावस्कर ने कहा कि कोहली ने उस मैच में जिन लोगों को निशाने पर लिया, वो स्टार स्पोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री कर रहे थे.

स्टार स्पोर्ट्स को दी वॉर्निंग

उन्होंने कहा कि स्टार स्पोर्ट्स उस इंटरव्यू को बार-बार चलाकर क्या अपने कमेंटेटर्स को ही नीचा दिखाना चाहता है? गावस्कर ने कहा कि कोहली की आलोचना इसलिए हुई क्योंकि 14-15वें ओवर में वो 118 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे थे और इसलिए उनकी बैटिंग पर सवाल उठ रहे थे. उन्होंने कड़े शब्दों में चैनल को वॉर्निंग दी कि अगर एक बार फिर वो इंटरव्यू चला तो उन्हें बहुत निराशा होगी. करीब 5 मिनट तक गावस्कर के इसे तीखे हमले के बाद मशहूर एंकर मयंती लैंगर बिन्नी ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाएगा.

मोहम्मद सिराज को लेकर कही ये बात

गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ पर कहा,”हर बार जब आप मोहम्मद सिराज को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि वह अपनी जान लगा देगा. उस समय को याद करें जब उसके पिता का निधन हो गया था, जब वह ऑस्ट्रेलिया में था. वह खेलता रहा.” उन्होंने कहा,”बहुत से लोग वापस जाना चाहेंगे क्योंकि आपके माता-पिता आपको बहुत प्यारे होते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि उसे अहसास हुआ कि भारत के लिए खेलना महत्वपूर्ण था. इसके अलावा, उस स्तर पर उसकी जगह पक्की नहीं थी. एक स्थापित खिलाड़ी शत प्रतिशत चला गया होता.” गावस्कर ने कहा,”और याद रखें कि उन्होंने उस गाबा टेस्ट मैच में कितनी शानदार गेंदबाजी की थी. स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को आउट करना, जब वह 55 रन पर था… तो यह मोहम्मद सिराज की असली ताकत है, आत्मविश्वास और मैदान पर कभी हार नहीं मानने वाला रवैया.”

कोहली द्वारा दिग्गजों को आड़े हाथों लिए जाने वाले बयान को लेकर कही ये बात

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली द्वारा दिग्गजों को आड़े हाथों लिए जाने वाले बयान को लेकर जवाब देते हुए कहा,”ये सभी लोग बात करते हैं! ओह! हम बाहरी शोर की परवाह नहीं करते, अच्छा? अगर ऐसा है, तो आप बाहरी शोर का जवाब क्यों दे रहे हैं? हमने सभी ने बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है. हमारे कोई एजेंडा नहीं है. हम वही बोलते है, जो हम देखते हैं. हमारी कोई आवश्यक और अनावश्यक पसंद नहीं है. और अगर पसंद-नापसंद हैं भी, तो हम वही बोलते हैं, जो होता है.”बात अगर मैच की करें तो, गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 147 के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद बेंगलुरु ने फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की पारियों के दम पर 4 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया.

The post विराट कोहली पर खूब बरसे सुनील गावस्कर ,साथ में स्टार स्पोर्ट्स को भी दी ये वॉर्निंग appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment