विराट कोहली ने हासिल की नई उपलब्धि,दिग्गज फुटबॉलर स्टार नेयमार जूनियर को इस मामले में छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली हर खेल प्रेमियों के दिलों में बसते हैं. अब उनकी पॉपुलेरिटी में एक नई उपलब्धि जुड़ गई है. दरअसल विराट कोहली फुटबॉल के सुपरस्टार नेयमार जूनियर को पीछे छोड़ते हुए, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट बन गए हैं.

Virat Kohli का ‘एक्स’ पर रचा इतिहास

VIRAT KOHLI BECOMES THE 2ND MOST FOLLOWED ATHELETE ON TWITTER/X. 🐐 pic.twitter.com/Jon8PIGhvL

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) June 5, 2024

दरअसल, भारतीय टीम के स्टार विराट कोहली ने फुटबॉल के स्टार नेयमार जूनियर को पछाड़ते हुए एक बड़ी उपल्बधि हासिल की। वर्तमान स्थिति के अनुसार, 35 वर्षीय कोहली के पास सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर 63.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इस दौरान उन्होंने ब्राजील इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर को पछाड़ दिया, जिनके 63.4 मिलियन फॉलोअर्स थे, जबकि रोनाल्डो 111.14 करोड़ फॉलोअर्स के साथ टॉप पर हैं।

कितने करोड़ है फॉलोअर्स?

ताजा आंकड़ों के अनुसार, 35 वर्षीय कोहली के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर 6.35 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जो 32 वर्षीय ब्राज़ीलियाई इंटरनेशनल फुटबॉल खिलाड़ी नेमार को मामूली अंतर से पछाड़ते हैं. नेमार जूनियर के 6.34 करोड़ फॉलोअर्स हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है. रोनाल्डो 11.14 करोड़ फॉलोअर्स के साथ टॉप पर हैं.

पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने की थी कोहली की तारीफ

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने हाल ही में 120 नॉट आउट पॉडकास्ट पर कोहली की प्रशंसा की. उन्हें “खेल जगत में एक वैश्विक सुपरस्टार” कहा और उनकी लोकप्रियता की तुलना लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की. टेलर ने कोहली के करिश्मे और मार्केटिंग क्षमता पर जोर देते हुए कहा कि उनकी अपील क्रिकेट से परे है.टेलर ने कहा- “खिलाड़ी अब सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट्स का एंडोरसिंग कर रहे हैं. 2008 में किसने सोचा होगा? कोहली, एक क्रिकेट सुपरस्टार, एक वैश्विक खेल सुपरस्टार भी हैं. इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया प्रजेंस के मामले में, वह रोनाल्डो और मेसी के साथ वहीं है!”

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर कोहली के कितने करोड़ फॉलोअर्स हैं?

विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर करीब 27 करोड़ फॉलोअर्स हैं और वह 302 लोगों को फॉलो करते हैं. उनके फेसबुक पेज पर 5.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं और कोहली फेसबुक पर 24 लोगों को फॉलो करते हैं.

विराट कोहली द्वारा एंडोर्सड ब्रांड

विराट कोहली कई ब्रांड्स का प्रचार करते हैं. इसमें फैंटेसी ऐप्स, कार, ई-कॉमर्स कंपनियां और कई अन्य चीज़ें शामिल हैं. इसमें वाइज, ग्रेट लर्निंग, ब्लू स्टार, वेल मैन, हिमालय, मिंत्रा, गूगल डुओ, मोबाइल प्रीमियर लीग, अमेज (इन्वर्टर और बैटरी), प्यूमा, हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा-वोलिनी, रॉगन, म्यूवएकॉस्टिक्स, टू यम्म, ऑडी इंडिया, मान्यवर, अमेरिकन टूरिस्टर बैग्स, विक्स इंडिया, उबर इंडिया, एमआरएफ टायर्स, रेमिट2इंडिया, फिलिप्स इंडिया और वाल्वोलाइन शामिल है.

The post विराट कोहली ने हासिल की नई उपलब्धि,दिग्गज फुटबॉलर स्टार नेयमार जूनियर को इस मामले में छोड़ा पीछे appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment