विकेट बचाने के लिए रविंद्र जडेजा ने रोका गेंद का रास्ता,बाधा डालने पर आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी

नई दिल्ली – चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 61वें मैच में भारी ड्रामा देखने को मिला। सीएसके की बल्लेबाजी के दौरान पारी के 16वें ओवर में रविंद्र जडेजा को ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड यानी फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट करार दिए गए। रविंद्र जडेजा अंपायर के इस फैसले से बिल्कुल भी नहीं थे और वापस जाते समय वह बुरी तरह से झल्ला गए। दरअसल आवेश खान के खिलाफ रविंद्र जडेजा ने ऑफ साइड में हल्के हाथ से एक शॉट खेला। रुतुराज गायकवाड़ के साथ जडेजा ने तेजी से एक रन पूरा कर दूसरे रन के लिए भाग गए, लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें मना किया।

Ravindra Jadeja given out obstructing the field.

– 3rd time happened in IPL history. pic.twitter.com/lJNolzBc1L

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) May 12, 2024

ऑलराउंडर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा

ऑलराउंडर बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अजीबो-गरीब ढंग से आउट हो गए। वह राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ सीएसके की पारी के 16वें ओवर में एक मौके पर 2 रन चुराना चाहते थे, जहां कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उनका साथ नहीं दिया और जडेजा विकेटकीपर संजू सैमसन के थ्रो के बीच में आ गए। इस पर अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद ली और उन्हें फील्डिंग में व्यवधान डालने के लिए आउट करार दिया गया।चेन्नई की टीम यहां रॉयल्स द्वारा दिए गए 142 रनों का पीछा कर रही थी।यहां जडेजा तेज रनिंग करना चाह रहे थे लेकिन वह कप्तान गायकवाड़ के साथ कई बार गफलत में पड़े थे और आखिरकार वह खराब तालमेल के कारण फील्ड में रुकावट डालने के लिए आउट करार दिए गए।

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 141 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने धीमी बल्लेबाजी की और एक वक्त चार विकेट गंवाकर 121 रन बना लिए थे। 16वें ओवर में आवेश खान गेंदबाजी के लिए आए। तब ऋतुराज के साथ जडेजा क्रीज पर थे। ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने थर्ड मैन पर शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। एक रन लेने के बाद वह दूसरे रन के लिए दौड़े और आधे पिच तक दौड़ गए थे। हालांकि, ऋतुराज ने स्ट्राइक एंड से उन्हें वापस जाने के लिए कहा। तब तक सैमसन के ग्लव्स में गेंद आ चुकी थी और उन्होंने नॉन स्ट्राइक एंड पर थ्रो किया।

गेंद और स्टंप्स के बीच में आए जडेजा

गेंद सीधे जाकर जडेजा को लगी। ऐसे में सैमसन ने अंपायर से क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने को लेकर अपील की। मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों ने कुछ बातचीत करने के बाद इसे थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि जडेजा अंत समय तक गेंद पर नजर बनाए हुए थे और थ्रो से ठीक पहने उन्होंने अपना मुंह मोड़ लिया। थर्ड अंपायर के मुताबिक, जडेजा को इस बात का अंदाजा था कि गेंद कहां आएगी और वह गेंद और स्टंप्स के बीच आ गए और गेंद स्टंप्स पर लगने की बजाय जडेजा को लगी। इस तरह मैदान में बाधा डालने के लिए जडेजा को आउट करार दिया गया। हालांकि, वह इससे नाखुश दिखे। जडेजा ने सात गेंद पर पांच रन बनाए।

The post विकेट बचाने के लिए रविंद्र जडेजा ने रोका गेंद का रास्ता,बाधा डालने पर आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment