वर्ल्ड कप में जगह मिलते ही शिवम दुबे को 2 मैचों में 2 बॉल खेलकर आउट

नई दिल्ली – टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन हो चुका है और ऐसे में आईपीएल 2024 के दौरान हर उस खिलाड़ी पर नजर हो, जिसे चुना गया है. अभी तक ज्यादातर खिलाड़ियों ने तो निराश ही किया है लेकिन जितना चौंकाने वाला प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शिवम दुबे का रहा है, उतना किसी का नहीं है. वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन से पहले विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे शिवम दुबे लगातार 2 मैचों में बुरी तरह फेल हुए हैं और एक भी रन उनके बल्ले से नहीं निकला है.

शिवम दुबे दो मैच में गोल्डन डक

शिवम दुबे आईपीएल 2024 में लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक हो गए थे. पंजाब किंग्स के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे मैच में दुबे अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए. राहुल चाहर की गेंद को उन्होंने कट करने की कोशिश की और यह बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई.पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ ही शिवम दुबे बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत सिंह बरार के खिलाफ एलबीडब्ल्यू हुए थे.

स्पिनर्स के खिलाफ लगातार दो बार शून्य पर आउट हुए दुबे

विश्व कप स्क्वॉड में चुने जाने के बाद लगातार दो बार 30 वर्षीय बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हुए.आईपीएल के 17वें सीजन में उन्होंने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं.इनमें उन्होंने 171.57 के स्ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैं.इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं. विश्व कप टीम में चुने जाने से पहले शिवम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते दिख रहे थे.हालांकि, पिछले दो मैचों में लगातार स्पिनर्स के खिलाफ वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए.उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर रुकने के लिए भी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं.

लगातार दूसरा ‘गोल्डन डक’

फिर जो हुआ, उसने हर किसी को हैरान कर दिया. अपनी पहली गेंद खेल रहे दुबे कट शॉट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर जितेश शर्मा को कैच दे बैठे. इस तरह दुबे ‘गोल्डन डक’ का शिकार हो गए यानी पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए. ज्यादा हैरानी इस बात पर थी कि वो लगातार दूसरे मैच में इस तरह से आउट हुए. इससे पहले पंजाब के खिलाफ ही पिछले मैच में भी वो पहली गेंद पर आउट हो गए.

The post वर्ल्ड कप में जगह मिलते ही शिवम दुबे को 2 मैचों में 2 बॉल खेलकर आउट appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment