लोकसभा चुनाव 2024 : PM मोदी ने काराकाट से इंडी गठबंधन पर साधा निशाना ,बोले – ‘लालटेन लेकर मुजरा करने वाली जमात…’

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 अपने आखिरी दौर से गुजर रहा है. आज शनिवार (25 मई) को छठे चरण की वोटिंग होने के बाद सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग 1 जून को होगी. इससे पहले बयानों के बाणों की बौछार हो रही है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुजरा वाले बयान पर बवाल मच गया. विपक्षी दलों ने पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की.

कांग्रेस और आरजेडी के ऊपर बोला हमला

पीएम मोदी ने शनिवार (25 मई) को पटना में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और आरजेडी के ऊपर खूब हमले किए. पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी-कांग्रेस ने मिलकर यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान जैसे समुदायों के आरक्षण पर डाका डाला है. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में कहा गया है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. इसके बाद भी कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए कानून में बदलाव किया.

एससी-एसटी-ओबीसी का हक नहीं छीनने दूंगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “आरजेडी-कांग्रेस और इंडी (इंडिया) गठबंधन इस सच्चाई से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. मगर मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं. अति पिछड़े, एससी-एसटी परिवारों को गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है, मैं एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा. ये मोदी की गारंटी है.”

जिसने गरीब को लूटा है उसे जेल जाना पड़ेगा-पीएम मोदी

काराकाट में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वाले धमकी देते थे बड़े भ्रष्टाचारियों पर हाथ डाला तो मोदी की कुर्सी हिला देंगे लेकिन मोदी डरने वाला नहीं है। पीएम ने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि जिन्होंने नौकरी के बदले गरीबो की जमीन अपने नाम की है, उनका जेल जाने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। पीएम ने कहा कि जिसने गरीब को लूटा है उसे जेल जाना पड़ेगा।

आरक्षण के साथ डटकर खड़ा रहूंगा: पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, “मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है. मोदी के लिए बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है.” उन्होंने कहा, “इंडी (इंडिया) गठबंधन को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करे. उनको वहां जाकर मुजरा करना है तो वो भी करें. मैं एससी-एसटी-ओबीसी आरक्षण के साथ डटकर खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा. जब तक जान है, तब तक इसे लेकर लड़ता रहूंगा.”

डरो-डराओ के मंत्र पर चली विपक्ष की राजनीति

पीएम ने आगे कहा कि इंडी गठबंधन के लोग बिहारियों के अपमान पर आवाज नहीं उठाते हैं। उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो लालटेन लेकर मुजरा करने वाली जमात है ये बिहारियों के अपमान के बाद भी कांग्रेस के चरण चूम रही हैं। उन्होंने कहा कि आरजेडी में हिम्मत नहीं है कि वो कांग्रेस को कुछ बोल पाए। पीएम यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि दशकों तक विपक्ष की राजनीति डरो और डराओ के मंत्र पर चली है। हमने इस डर के गुब्बारे को भी फोड़ दिया है।

पीएम ने तेजस्वी, राहुल और अखिलेश पर निशाना साधा

बिहार के शहजादे अब आराम से जमानत, अमानत का काम देखेंगे। कांग्रेस के शहजादे ने भी छुटि्टयों की तैयारी शुरू कर दी है। एक यूपी के शहजादे भी हैं उन्हें सदमा लग गया होगा। कल कह रहे थे बनारस में मोदी चुनाव हारने वाला है। ये सब कांग्रेस वाले शहजादे का असर है। ऐसी संगत से बचने की कोशिश करना चाहिए।

क्या कहा था पीएम मोदी ने?

दरअसल, बिहार में काराकाट और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्रों में बैक-टू-बैक रैलियों को संबोधित करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है. मैं इसकी धरती पर घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की I.N.D.I.A ब्लॉक की योजनाओं को विफल कर दूंगा. वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं.”

लालू यादव की राजद पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा हमला

वहीं, लालू यादव की राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालटेन लेकर मुजरा करने वाले जमात बिहारियों का अपमान को भी नजरंदाज कर रहे हैं। बिहारियों का पंजाब में अपमान हो रहा है। युवराज और देवी कुछ नहीं कर रहे हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री भी अपमान कर रही हैं, लेकिन कांग्रेस और आरजेडी को चिंता नहीं। बिहारियों को अपमान मोदी नहीं होने देगा।

पवन सिंह पर नहीं बोले पीएम

काराकाट में आयोजित इस जनसभा में जहां पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को सवालों के कठघरे में खड़ा किया तो वहीं पवन सिंह के बारे में कुछ नहीं कहा। सभी को इंतजार था कि पीएम मोदी बीजेपी से बागी हुए भोजपुरी स्टार पवन सिंह के काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर चुप्पी तोड़ेंगे। मगर पीएम ने पवन सिंह का जिक्र भी नहीं किया।

कांग्रेस डरपोक है, मोदी नहीं- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस डरपोक है, मोदी नहीं। कश्मीर में बम विस्फोट कर आतंकवादी पाकिस्तान चले जाते थे। आज हम सेना को छूट दे दी है। कोई आंख उठाए घर में घुसकर मारो। भ्रष्टाचारियों को अब जेल की रोटी चबाकर जिंदगी पूरी करनी है। बड़े भ्रष्टाचारी चाहते थे कि इंडी गठबंधन बना मोदी की कुर्सी हिला दें। मोदी किसी ने नहीं डरा न डरेगा.

इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो बदल देंगे संविधान

पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज इंडी गठबंधन वाले एससी-एसटी, ओबीसी, अति पिछड़े का आरक्षण छीनने की बहुत बड़ी साजिश रच रहे हैं। मैं देश को जानकारी देता हूं कि इंडी गठबंधन ने हजारों शैक्षणिक संस्थानों में मिलने वाला आरक्षण बंद कर दिया और वो सारा का सारा अब मुसलमानों के लिए रिजर्व कर दिया है। इन्होंने संविधान को ताख पर रखकर मुस्लिम जातियों को रातोंरात ओबीसी बना दिया। दो दिन पहले आपने कलकत्ता हाईकोर्ट का जजमेंट देखा होगा। वहां 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी बनाकर ओबीसी का हक उनको दे दिया था। ये ऐसे आपके साथ धोखेबाजी करने वाले लोग हैं। लेकिन इनसे भी इनकी साजिशें कम नहीं हो रही हैं। ये चाहते हैं कि बार-बार मुस्लिम आरक्षण का फैसला कोर्ट में ना फंसे, इसके लिए उन्होंने पक्का कर लिया है कि अगर वो दिल्ली पहुंचेंगे तो पहला काम संविधान बदल देंगे। एससी-एसटी,ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को देने का संविधान में बदलाव करेंगे।’

सभी गारंटी पूरी करेगा मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मोदी इनकी साजिशों का भी पर्दाफाश करेगा और विकास के लिए भी उतनी ही मेहनत करेगा। आने वाले पांच साल विकास के लिए होगा। रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद में उद्योगों के लिए नए अवसर बनेंगे। मोदी सरकार अनाज भंडारण में भी सरकारिता को बढ़ावा दे रही है। आने वाले पांच साल में सब्जियों के लिए कोल्ड स्टोरेज भी बनाने जा रहे हैं। माताओं बहनों का जीवन बनाना गरीब के बेटे का संकल्प है। इसलिए मोदी ने मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की गारंटी दी है। अब तो मोदी माताओं बहनों को और भी गारंटी दे रहा है। तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे, हर परिवार की बुजुर्ग बीमार है तो उनका इलाज दिल्ली में बैठा बेटा करेगा। मैं आपका बिजली का बिल जीरो करना चाहता हूं। इसलिए हमने पीएम सूर्यघर बिजली योजना बनाई है। मुफ्त बिजली के साथ-साथ आप बिजली बेच भी सकते हैं। मोदी सरकार में पक्का घर, शौचालय, नल से जल, सस्ता सिलेंडर मिला वैसे ही मोदी अपनी सभी गारंटी पूरा करेगा।’

The post लोकसभा चुनाव 2024 : PM मोदी ने काराकाट से इंडी गठबंधन पर साधा निशाना ,बोले – ‘लालटेन लेकर मुजरा करने वाली जमात…’ appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment