लोकसभा चुनाव 2024 : अमित शाह ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर किया पलटवार,बोले -पीओके को कोई नहीं छीन सकता

नई दिल्लीः आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड दौरे पर है और उन्होंने खूंटी में जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इसी भूमि से भगवान बिरसा मुंडा ने भारत से अंग्रेजों को निकालने का आंदोलन सबसे पहले शुरू किया था। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है. शुक्रवार को झारखंड के खूंटी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला.शाह ने कहा, ‘आज मणिशंकर अय्यर हमें धमकी दे रहे हैं, वह हमसे पाकिस्तान का सम्मान करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि उनके पास परमाणु बम है. कुछ दिन पहले, फारूक अब्दुल्ला ने हमसे कहा था PoK के बारे में बात न करें क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है.’

PoK की एक-एक इंच भूमि भारत की- अमित शाह

#WATCH | Jharkhand: Addressing a public rally in Khunti, Union Home Minister Amit Shah says, “Today Mani Shankar Aiyar is threatening us, he is asking us to respect Pakistan because they have an atomic bomb. A few days ago, Farooq Abdullah asked us to not talk about PoK because… pic.twitter.com/ubQzLGH94n

— ANI (@ANI) May 10, 2024

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान से PoK लाने की जगह कांग्रेस एटम बम की बात करके भारत की जनता को डरा रही है. पता नहीं कांग्रेस को क्या हो गया है. शाह ने कहा कि भाजपा का स्टैंड क्लियर है कि PoK की एक-एक इंच भूमि भारत की है और भारत में रहनी चाहिए.

‘कांग्रेस ने सालों तक झारखंड की रचना को रोके रखा’

रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने जेएमएम पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा से कहना चाहता हूं कि सत्ता प्राप्त करने के लिए आप जिस कांग्रेस के साथ बैठे हो, उस कांग्रेस ने सालों तक झारखंड की रचना को रोके रखा. उन्होंने कहा कि जब अटल जी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने झारखंड को बनाने और आगे बढ़ाने का काम किया. अटल जी ने झारखंड को बनाया और मोदी जी झारखंड को संवारने का काम कर रहे हैं.

कांग्रेस सांसद के घर से मिला था 350 करोड़ रुपये कैश- अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस के सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया. ये सारा पैसा आपका है, मेरे आदिवासी भाइयों का है, जो राहुल बाबा की पार्टी लूट कर ले गई है. उन्होंने कहा कि अभी 2 दिन पहले झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपये और जवाहरात मिले. ये सारा रुपया झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़ा समाज के लोगों का है.

कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये हम सबके लिए गौरव की बात है। मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा से कहना चाहता हूं कि सत्ता प्राप्त करने के लिए आप जिस कांग्रेस के साथ बैठे हो, उस कांग्रेस ने वर्षों तक झारखंड की रचना को रोके रखा।जब अटल जी देश के प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने झारखंड को बनाने और आगे बढ़ाने का काम किया। अटल जी ने झारखंड को बनाया और मोदी जी झारखंड को संवारने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के राज में देश के आदिवासियों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया।

पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

गृह मंत्री ने बोला कि आदिवासी कल्याण मंत्रालय भी गृह विभाग के एक जॉइंट सेक्रेटरी के पास था, लेकिन जनजातीय आयोग और आदिवासी कल्याण मंत्रालय का गठन करने का काम अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि झारखंड और बिहार को नक्सलवाद से मुक्त करने का काम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।

आदिवासी समाज पर कही ये बातें

गृह मंत्री ने आगे कहा कि 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस घोषित करने और सभी आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए देश भर में स्पेशल ट्राइबल स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम बनाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। कुछ दिन पहले कांग्रेस के सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया।ये सारा पैसा आपका है, मेरे आदिवासी भाइयों का है, जो राहुल बाबा की पार्टी लूट कर ले गई है। अभी 2 दिन पहले झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपये और जवाहरात मिले। ये सारा रुपया झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़ा समाज के लोगों का है।

विपक्षी नेताओं को जमकर लताड़ा

अमित शाह ने आगे कहा कि PFI पूरे देश में आतंकवाद फैलाता था, उसको सबसे बड़ा समर्थन यहां कांग्रेस और JMM की सरकार से मिलता था। नरेन्द्र मोदी जी ने एक ही रात में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापा मारकर PFI की पूरी कैडर को जेल में डाला और PFI को बैन करने का काम किया।आज ये मणिशंकर अय्यर देश को धमकी दे रहे हैं कि पाकिस्तान को सम्मान दीजिए, उनके पास एटम बम है। कुछ दिन पहले इसी इंडी अलायंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि PoK की बात मत करिए, पाकिस्तान के पास एटम बम है।

पीओके को कोई नहीं छीन सकता- अमित शाह

अमित शाह ने यह भी कहा कि मैं कांग्रेस और इंडी अलायंस वालों को कहना चाहता हूं कि PoK भारत का है, इसको कोई नहीं छीन सकता। पाकिस्तान से PoK लाने की जगह कांग्रेस एटम बम की बात करके भारत की जनता को डरा रही है।

भ्रष्टाचार को लेकर जमकर घेरा

लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने का आग्रह करते हुए शाह ने कहा कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाला गठबंधन आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा, “झामुमो नीत गठबंधन 300 करोड़ रुपए के भूमि घोटाले, 1,000 करोड़ रुपए के खनन घोटाले, 1,000 करोड़ रुपए के मनरेगा घोटाले और 40 करोड़ रुपए के शराब घोटाले में शामिल है। हम झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को गरीबों का पैसा हजम नहीं करने देंगे।”

वोट बैंक की राजनीति करती है कांग्रेस

उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस ने 70 साल तक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में बाधाएं पैदा कीं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने पांच साल में मंदिर का निर्माण किया…राहुल बाबा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं गए क्योंकि उन्हें अपने ‘वोट बैंक’ का डर था।” उन्होंने कहा, “मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान किसी आदिवासी को राष्ट्रपति क्यों नहीं बनाया।”

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा?

मणिशंकर अय्यर की चुनाव में एंट्री, कह रहे है पाकिस्तान के पास परमाणु बम है उससे डरना चाहिए पाकिस्तान को अपनी पावर नहीं दिखानी चाहिए |pic.twitter.com/TWVlxriF4m

— Dr. Richa Rajpoot (Modi ka Parivar) (@doctorrichabjp) May 9, 2024

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर अपने एक पुराने इंटरव्यू के वायरल होने के बाद आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए नहीं को देश को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

पुराना इंटरव्यू हुआ वायरल

अय्यर ने कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं जिन्हें अगर हमारी सरकारें परेशान करती हैं तो वे भारत पर गिरा सकते हैं. ये इंटरव्यू अब वायरल हो गया है. अय्यर ने कहा कि भारत को पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है. अगर हम उन्हें सम्मान नहीं देंगे, तो वे भारत के खिलाफ परमाणु बम का उपयोग करने के बारे में सोचेंगे.

The post लोकसभा चुनाव 2024 : अमित शाह ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर किया पलटवार,बोले -पीओके को कोई नहीं छीन सकता appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment