लोकसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी,PM मोदी पर बोला हमला

नई दिल्लीः आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ की घोषणा की है। उन्होंने कहा, “मैंने इनके बारे में गठबंधन के अन्य सहयोगियों से बात नहीं की है, लेकिन ये मेरी गारंटी हैं। इनके बगैर कोई राष्ट्र आगे नहीं बढ़ सकता है।”

लोकसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते आगे हुए कहा, ” देश में मोदी की गारंटी की भी चर्चा चल रही है, लेकिन मैं उनकी कुछ पुरानी गारंटियों की बात कर लेता हूं। आप तय कीजिएगा कि किस पर भरोसा करना है। खाते में 15 लाख आएंगे, दो करोड़ रोजगार देंगे, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करेंगे, किसानों की आमदनी बढ़ेगी, 24 घंटे बिजली देंगे, बुलेट ट्रेन चलाने वाले थे, 100 स्मार्ट सिटी भी बनानी थी। हमने गारंटी दी- बिजली मुफ्त की, 24 घंटे दी, स्कूल बेहतर बनाए, मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे।”

केजरीवाल की गारंटी केजरीवाल ही पूरा करेंगे

उन्होंने कहा कि हमने गारंटी दी थी कि बिजली मुफ्त, स्कूल शानदार होंगे, मोहल्ला क्लिनिक होंगे, हमने सब किया. मोदी की गारंटी कौन पूरा करेगा, वो भी नहीं पता क्योंकि वह 75 साल के हो जाएंगे, जिसके बाद उन्हें रिटायर होना है. केजरीवाल की गारंटी केजरीवाल ही पूरा करेंगे.केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी देश के अंदर ढेरों लोग अनपढ़ हैं, गरीब शिक्षा नीति है, तो देश आगे नहीं बढ़ सकता है. देश की जनता स्वस्थ होगी तो देश तरक्की करेगा. एक प्रधानमंत्री देश को आगे नहीं ले जा सकता है. देश की जनता ले जाती है. आज देश में सरकारी अस्पतालों का गंदा हाल है. देश के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक होगा.

केजरीवाल ने PM मोदी पर बोला हमला

केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में महंगाई कम करने, हर साल 2 करोड़ रोजगार देने, 15 लाख रुपए और किसानों की आय दोगुनी करने समेत कई गारंटियां दी थीं लेकिन आजतक एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। वहीं मैंने दिल्ली और पंजाब के चुनावों में फ्री बिजली-पानी और अच्छे स्कूल और अस्पताल की गारंटी दी थी, जो मैंने पूरी की।

75 साल के बाद पीएम पद छोड़ देंगे मोदी- केजरीवाल

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 75 साल के बाद पीएम पद छोड़ देंगे, ऐसा मेरा पूरा विश्वास है। मैं गठबंधन के सभी सहयोगियों से माफी मांगता हूं कि मैं उनसे इन 10 गारंटियों के लिए पूर्वानुमति नहीं ले सका। लेकिन जो भी सरकार बनेगी, उससे इन्हें पूरा करवाऊंगा।”

केजरीवाल ने देश को दी ये 10 गारंटियां

मुफ्त बिजली की गांरटी

पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। कहीं पावर कट नहीं लगेगा। पूरे देश के गरीबों की बिजली फ्री करेंगे।

बेहतर शिक्षा की गारंटी

हर गांव और हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे। इस देश में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा का इंतजाम किया जाएगा।

शानदार और फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे

हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। हर जिले में शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे। देश के हर व्यक्ति के लिए शानदार और फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे।

चीन से जमीन वापस लेने की गारंटी

चीन द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की भारत की जमीन वापिस लाने के लिए सेना को जरूरी कदम उठाने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी।

अग्निवीर योजना बंद कर, अग्निवीरों को पक्का करने की गांरटी

अग्निवीर योजना को बंद करके सारी सैन्य भर्तियों को पुरानी प्रक्रिया की तहत किया जाएगा। अभी तक भर्ती किए गए सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा।

किसानों के लिए गांरटी

किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर MSP निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिलवायेंगे।

दिल्ली को पूर्ण राज्य की गारंटी

दिल्ली वालों की दशकों पुरानी मांग को पूरा किया जाएगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।

रोजगार की गारंटी

बेरोजगारी को व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जायेगा। अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

भ्रष्टाचार से मुक्ती की गारंटी

भाजपा की वाशिंग मशीन का विनाश किया जाएगा। ईमानदारों को जेल भेजने और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की मजबूत व्यवस्था को समाप्त किया जाएगा। दिल्ली और पंजाब की तरह भ्रष्टाचार पर सही मायने में प्रहार किया जाएगा।

व्यापारी को खुलकर व्यापार करने की गारंटी

जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। हम ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे व्यापारी खुलकर व्यापार कर सकेंगे। GST को पीएमएलए से बाहर किया जाएगा।

केजरीवाल का चुनावी कार्यक्रम

वहीं, सीएम केजरीवाल ने अपने आगामी चुनावी प्रोग्राम के बारे में भी जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि वह INDIA गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे. अगले कई दिनों में दिल्ली से बाहर कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 14 मई को कुरुक्षेत्र में रोड शो करेंगे. 15 मई को लखनऊ, 16 मई को सुबह में रांची और शाम में पंजाब में चुनावी कार्यक्रम है. 17 मई मुंबई महा विकास अघाड़ी के साथ चुनावी कार्यक्रम है.

The post लोकसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने देश को दी 10 गारंटी,PM मोदी पर बोला हमला appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment