लोकसभा चुनाव : आप सांसद राघव चड्ढा ने सचिन पायलट के साथ किया चुनाव प्रचार,सीएम केजरीवाल के गिनाए काम

नई दिल्लीः दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार अब चरम पर पहुंच गया है. अब विदेश से आंख का इलाज कराकर दिल्ली लौटने के बाद आप सांसद राघव चड्ढा भी सियासी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. दिल्ली में 21 मई को उन्होंने कांग्रेस और आप की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. इस रैली में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी शामिल थे.

आंखों का इलाज कराकर लंदन से वापस लौटे सांसद राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा अपनी आंखों का इलाज कराकर लंदन से वापस भारत लौट आए हैं. इसके बाद लगातार वह ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं.

सीएम केजरीवाल के काम गिनाए

आप सांसद ने आगे कहा, “इस बार 25 मई को झाड़ू का बटन दबाकर अपने बेटे अरविंद केजरीवाल जी को ये याद दिला देना कि आपने हमारा बहुत खयाल रखा. हमारे परिवार का खयाल रखा. हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा दी. बड़े बुजुर्गों को अच्छा इलाज दिया. हम अपना प्यार और आशीर्वाद झाड़ू का बटन दबाकर सीधा आपकी झोली में डाल रहे हैं.”

18 हजार रुपये प्रति माह की बचत

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने लोगों को संबोधित करते हुए दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के लोगों को पिछले दस सालों में काफी लाभ पहुंचाया है. जब से दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी है, तब से हर परिवार को लगभग 18 हजार रुपये प्रति माह की बचत लोगों को हो रही है.

स्कूलों की फीस बची

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि निजी स्कूलों द्वारा ली जाने वाली 10 हजार रुपये तक की फीस सभी की बच गई है. आम आदम पार्टी ने कई सरकारी स्कूल बनाए हैं. ये सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से भी बेहतर हैं.

‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार के समर्थन में किया प्रचार

इस बीच मंगलवार (21 मई) को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार सहीराम पहलवान के समर्थन में राघव चड्ढा ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट के साथ प्रचार किया.

VIDEO | “Arvind Kejriwal and AAP have benefited you a lot. Since Arvind Kejriwal’s government was formed in Delhi, every family has been saving nearly Rs 18,000 per month. The fee of up to Rs 10,000 charged by private schools is saved, and AAP built government schools better than… pic.twitter.com/4xvgIxI2eP

— Press Trust of India (@PTI_News) May 21, 2024

इसको लेकर राघव चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर कहा कि ‘दक्षिणी दिल्ली लोकसभा में बड़े भाई सचिन पायलट जी के साथ INDIA गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सहीराम पहलवान के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. दक्षिणी दिल्ली वालों 25 मई का दिन होगा, झाड़ू चुनाव चिन्ह होगा.’दरअसल, राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के लिए 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है. अब ऐसे में कांग्रेस नेता सचिन पायलट उन राज्यों में चुनाव प्रचार में जुटे हैं, जहां अभी वोटिंग होनी है.

राघव चड्ढा ने लोगों से की ये मांग

उन्होंने लोगों से कहा​ कि दिल्ली में आम लोगों का बिजली बिल शून्य आता है, जो पहले 2500 से 3,000 रुपये आता था. इसके बदले में आम आदमी पार्टी ने आप लोगों से क्या मांगा. बस इतना ही मांगने आये हैं कि बस इस बार 25 की तारीख को झाड़ू का बटन दबाकर सीएम अरविंद केजरीवाल को यह एहसास करार देना कि जो आपने हमाने बच्चों, महिलाओं, और बुजुर्गों का ख्याल रखा इसके बदले में हम आपको अपना समर्थन दे रहे हैं.

दिल्ली के लोगों से की ये अपील

दिल्ली में इस बार कांग्रेस और आप सभी सात सीटों में मिलकर चुनाव लड़ रही है. आम आमदी पार्टी के प्रत्याशी चार सीटों पर मैदान में हैं तो कांग्रेस के प्रत्याशी तीन सेटों पर चुनावी समर में बीजेपी को चुनौती दे रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए राघव चड्ढा ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि अगर आप जन हितैषी सरकार चाहते हैं तो सभी सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताएं।

राहुल गांधी आप के उम्मीदवार को करेंगे वोट

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राघव चड्ढा ने ये भी कहा, “बड़ा दिलचस्प चुनाव है. इस चुनाव में मैं कांग्रेस पार्टी के समर्थकों को कहना चाहूंगा कि आपके नेता राहुल गांधी जी जब 25 मई को वोट देने जाएंगे तो वो अपनी लोकसभा क्षेत्र (नई दिल्ली) में झाड़ू का बटन दबाएंगे…जब अरविंद केजरीवाल जी इस बार 25 मई को वोट डालने जाएंगे तो वो ‘हाथ’ का बटन दबाएंगे और कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताएंगे.”

‘फेवीकॉल से जुड़ा है ये गठबंधन’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये गठबंधन फेवीकॉल के जोड़ से जुड़ा हुआ है, इसको जीताने का काम करना है. उन्होंने ’25 मई, भाजपा गई’ और ‘जेल का जवाब वोट से’ के नारे लगवाए.

The post लोकसभा चुनाव : आप सांसद राघव चड्ढा ने सचिन पायलट के साथ किया चुनाव प्रचार,सीएम केजरीवाल के गिनाए काम appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment