लापता लेडीज की OTT पर हुई एंट्री , जानें- कब और कहां देखें ये फिल्म

मुंबई – किरण राव द्वारा निर्देशित ‘लापता लेडीज’ इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के लिए किरण राव को काफी तारीफें मिली हैं। 1 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म से उन्होंने निर्देशन की दुनिया में वापसी की थी। इससे पहले उनकी आखिरी फिल्म ‘धोबी घाट’ थी, जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। ‘लापता लेडिज’ के साथ किरण राव ने अच्छी वापसी की है। अब फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने ‘लापता लेडीज’ की समीक्षा की है।आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव द्वारा निर्देशित पहली फिल्म लापता लेडीज को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. अब फिल्म जल्द ही ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म की ओटीटी रिलीज डेट और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की घोषणा हो चुकी है. वहीं, फैंस को ओटीटी प्लेटफॉर्म ने बड़ी सौगात दी है. गौरतलब है कि लापता लेडीज को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

हंसल मेहता ने किया ‘लापता लेडीज’ का रिव्यू

हंसल मेहता ने हाल में ही यह फिल्म देखी है। फिल्म देखने के बाद उन्होंन अपने एक्स अकांउट पर इसकी समीक्षा की है। उन्होंने कहा, ‘बहुत बड़े दिल वाली फिल्म लापता लेडीज देखी, कभी-कभी एक बेहतर फिल्म बनाने के लिए आपको सिर्फ सादगी और स्पष्टता की जरुरत होती है। यह वैसी ही एक फिल्म है’। हंसल मेहता की समीक्षा से यह साफ जाहिर होता है कि यह फिल्म उन्हें काफी पसंद आई है। सरल तरीके से एक अनोखा अनुभव देने वाली इस फिल्म ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।

‘उम्मीद से भी बेहतर है फिल्म’

फिल्म के अपनी उम्मीदों से भी आगे निकल जाने पर मेहता ने कहा, ‘मैं अधिक उम्मीद लेकर फिल्म देखने गया था, लेकिन यह उस उम्मीद से भी कहीं ज्यादा बेहतर है। यह एक अच्छी दिखने वाली पुरानी, लेकिन प्रत्यक्ष रुप से ना दिखते हुए भी एक आधुनिक फिल्म है’। इसमें आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा, ‘यह भ्रामक रुप से सरल और हास्य फिल्म है’। यह फिल्म बिप्लब गोस्वामी की लिखी एक अवार्ड विजेता कहानी पर आधारित है। फिल्म के लिए स्नेहा देसाई ने स्क्रीन प्ले और डायलॉग लिखे हैं। इनके अलावा दिव्या निधि शर्मा ने भी कुछ अतिरिक्त डायलॉग लिखे हैं।

आमिर खान हैं निर्माता

‘लापता लेडीज’ शादी के बाद ससुराल जा रही दो दुल्हनों की कहानी है, जो ट्रेन यात्रा के दौरान बदल जाती हैं। इसके बाद उनके आगे के अनुभव और यात्रा पर फिल्म की कहानी आधारित है। इस फिल्म के सरल हास्य दृश्यों और बेहतरीन अदाकारी के लिए फिल्म को काफी तारीफें मिली हैं। आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। फिल्म में काफी प्रतिभावान कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन ने अहम किरदार निभाया है।

पहले ही फिल्म को मिला अच्छा रिएक्शन

तीन युवा कलाकारों के साथ रवि किशन की फिल्म ‘लापता लेडीज’ कब और कहां रिलीज हो रही है, ये आपको बताते हैं। महिला सशक्तिकरण की बात करने वाली इस फिल्म की शैली व्यंगात्मक है। हल्के-फुल्के अंदाज में ये फिल्म काफी कुछ कह जाती है। फिल्म आपको थोड़ा रुलाती और काफी हंसाती भी है। इस इमोशनल राइड को आप अब सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर भी एंजॉय कर पाएंगे। ये अब से कुछ ही घंटों बाद नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जा रही है। फिल्म को शुक्रवार, रात 12 बजे से देख पाएंगे।

कहां और कब देखें ‘लापता लेडीज’

गुरुवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि ‘लापता लेडीज’ 26 अप्रैल को ऑनलाइन रिलीज कर दी जाएगी। नेटफ्लिक्स ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ‘ताजा खबर: लापका लेडीज मिल चुकी हैं। लापता लेडीज शुक्रवार रात 12 बजे से नेचफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी।’ इस पोस्ट पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक शख्स ने लिखा, ‘ये इन दिनों की सबसे अच्छी मूवी है।’ एक ने लिखा, ‘खूबसूरत फिल्म’। एक ने लिखा, ‘मुझे इसका ही इंतजार था।’

‘लापता लेडीज’ की खूब हुई है तारीफ

बिप्लब गोस्वामी के पुरस्कार विजेता उपन्यास पर आधारित इस फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा, नितांशी गोयल और रवि किशन प्रमुख भूमिकाओं में हैं. बॉक्स ऑफिस पर ठंडी प्रतिक्रिया के बावजूद, किरण राव की फिल्म को अपने शानदार प्लॉट, परफॉर्मेंस और ह्यूमर के लिए दर्शकों और आलोचकों से तारीफ मिली है. फिल्म दर्शकों को 2001 के ग्रामीण भारत में ले जाती है, जहां एक ट्रेन यात्रा के दौरान दो दुल्हनों की अदला-बदली हो जाती है. जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, दर्शकों को उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा में फुल एंटरटेनमेंट की डोज मिलती है.

फिल्म में नजर आए ये सितारे

‘लापता लेडीज’ 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। रवि किशन के अलावा स्पर्श श्रीवास्तव, नितांशी गोयल और प्रतिभा रांटा ने लीड किरदार निभाए। इन सभी ने अपने-अपने रोल में शानदार अभिनय से लोगों के दिल-दिमाग पर अलग छाप छोड़ी। यही वजह रही कि कमाल की कहानी को सही लय-ताल मिल गई।

‘लापता लेडीज’ किरण राव की डायरेक्शनल दूसरी फिल्म है

बता दें कि किरण राव ने साल 2010 में आमिर खान स्टारर फिल्म ‘धोबी घाट’ के साथ डायरेक्शन में डेब्यू किया था. उनकी हालिया फिल्म राव का दूसरा निर्देशित प्रोजेक्ट है. जहां भारतीय दर्शकों ने थिएट्रिकल रिलीज के दौरान फिल्म की खूब सराहना की वहीं पिछले साल प्रेस्टिजियस टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में प्रीमियर के दौरान फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला था.

बॉक्स ऑफिस पर किया था 17 करोड़ रुपए कलेक्शन

लापता लेडीज ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 17.21 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. पहले दिन फिल्म ने महज 75 लाख रुपए की कमाई की थी. हालांकि, अच्छी माउथ पब्लिसिटी के कारण फिल्म की कमाई में उछाल आया था. पहले वीकेंड के बाद फिल्म ने 3.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. पहले हफ्ते के बाद फिल्म की कमाई 6.03 करोड़ रुपए, दूसरे हफ्ते के बाद 10.23 करोड़ रुपए, तीसरे हफ्ते के बाद 12.91 करोड़ रुपए, चौथे हफ्ते के बाद 16.16 करोड़ रुपए और छठे हफ्ते के बाद 17.21 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया.

The post लापता लेडीज की OTT पर हुई एंट्री , जानें- कब और कहां देखें ये फिल्म appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment