रायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन ,शहजादे पर खूब बरसे पीएम मोदी

नई दिल्लीः कांग्रेस ने रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी को चुनावी रण में उतारा है, जबकि उनकी परंपरागत सीट अमेठी थी, लेकिन अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया गया है। कांग्रेस द्वारा किए गए इस बदलाव की आज देशभर में चर्चा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने साधा निशाना

पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली को संबोधन करने के दौरान उन्होंने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने राहुल गांधी पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि वे अमेठी से भाग गए हैं। अमेठी से करारी शिकस्त मिली थी, इसलिए डरकर भाग गए और रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी डरे नहीं, भागे नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने संसद में ही कह दिया था कि कांग्रेस के सबसे बड़े नेता चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नहीं करेंगे और वह भाग जाएंगी और वह राजस्थान भाग गईं। मैं अब कहता हूं कि शहजादे केरल के वायनाड में हारने वाले हैं।

#WATCH | Bardhaman-Durgapur, West Bengal: On Congress MP Rahul Gandhi’s candidature from Raebareli, PM Modi says, “I had already said in the Parliament that their (Congress) biggest leader will not dare to fight elections and she will run away. She ran away to Rajasthan and came… pic.twitter.com/xKNnGtpq6q

— ANI (@ANI) May 3, 2024

मैंने कहा था कि वह अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे और वही हुआ, वह अमेठी से इतना डर ​​गए हैं कि रायबरेली की ओर भाग गए। उन्होंने कहा कि मैं हर किसी से कहता हूं कि डरो मत। मैं उनसे भी कहता हूं कि डरो मत, भागो नहीं। राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों से गद्दारी की है, इसलिए वह रायबरेली भाग गए हैं। उनके रायबरेली से चुनाव लड़ने पर यही कहा जा सकता है।

पीएम मोदी ने पहले भी कसा है तंज

#WATCH | Delhi | On Congress leader Rahul Gandhi’s candidature from the Raebareli Lok Sabha seat, Union Minister Piyush Goyal says, “No matter where he goes, his defeat is certain. The way that family has betrayed the people time and again and have done the politics of… pic.twitter.com/uEzG4YnnE9

— ANI (@ANI) May 3, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कुछ दिन पहले गुजरात के आणंद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया था. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए इशारों ही इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा था. पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तानी नेता कांग्रेस के लिए दुआ कर रहे हैं और शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है.

पाकिस्तान से राहुल के समर्थन में किया गया था वीडियो पोस्ट

दरअसल, पाकिस्तान की पार्टी पीटीआई प्रमुख इमरान खान के करीबी और पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करते हुए एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं. फवाद चौधरी ने इस वीडियो को एक्स हैंडल पर रिपोस्ट करते हुए लिखा, ‘राहुल ऑन फायर’.

बीजेपी ने भुनाया मौका

भाजपा ने राहुल गांधी की दोहरी उम्मीदवारी का मजाक उड़ाने का मौका भुना लिया. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम से जब गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, “भाग राहुल भाग, राहुल भाग, राहुल भाग” (भागो राहुल भागो), जिसका अर्थ है कि दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने का गांधी का निर्णय केरल के वायनाड में उनकी संभावनाओं में आत्मविश्वास की कमी को दर्शाता है.जब बीजेपी महासचिव से कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व कांग्रेस नेता को डर से नहीं भागने की सलाह दी है तो उन्होंने मजाक में कहा, “वह सिर्फ एक युवा हैं. हमें उनका समर्थन करना चाहिए.” उन्होंने कहा, “लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया है.”

The post रायबरेली से राहुल गांधी ने किया नामांकन ,शहजादे पर खूब बरसे पीएम मोदी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment