राधाकिशन दमानी का नाम जुड़ते ही 16% उछला यह शेयर

नई दिल्ली – भागीरधा केमिकल्स कंपनी का शेयर गुरुवार की कारोबारी सत्र में करीब 16 फीसदी की बंपर तेजी के साथ अपने दिन के उच्चतम स्तर 262 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है आपको बता दे कि यह लेवल इस स्टॉक का ऑल टाइम हाई लेवल भी है.

भागीरथ केमिकल्स में 79.73 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक के पास है. 20.27 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स ग्रुप के पास है. इस साल कंपनी के शेयरों में 70 फीसदी तेजी आई है। टेक्निकली यह शेयर अपने सभी मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. भागीरथ केमिकल्स एंड इंडस्ट्रीज हैदराबाद की पब्लिक लिमिटेड कंपनी है और हाई-क्वालिटी पेस्टिसाइड्स बनाती है. इनमें इनसेक्टिसाइड्स, हर्बिसाइड्स और फंगिसाइड्स शामिल हैं. कंपनी का पिछले फाइनेंशियल ईयर की चौथी तिमाही में प्रॉफिट 8.12 करोड़ रुपये और रेवेन्यू करीब 118.26 करोड़ रुपये रहा. 3.20 बजे कंपनी का शेयर बीएसई पर 8.42 फीसदी तेजी के साथ 242.05 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. इसका 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 110.00 रुपये है.

ये कंपनी Bhagiradh Chemicals and Industries Ltd है. कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी जारी है. इस हफ्ते जहां मार्केट गिर रहा था. तब भी ये शेयर चढ़ता रहा है. एक हफ्ते में शेयर ने 31 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, साल भर में शेयर 140 रुपये से बढ़कर 250 रुपये पर पहुंच गया. आपको बता दें कि रमेश दमानी BSE के सदस्य हैं. इसके अलावा उनकी पहचान एक कामयाब निवेशक के तौर पर भी होती है. रमेश दमानी 1989 से शेयर बाजार में काम कर रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि रमेश दमानी ने जब शेयर बाजार में कदम रखा तब सेंसेक्स 800 के लेवल पर था. 1989 के मुकाबले अब यह 60 गुना चढ़ चुका है. रमेश दमानी को दलाल स्ट्रीट का नवाब कहा जाता है.

शेयर में तेजी की वजह दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी को माना जा रहा है दरअसल दमानी की कंपनी फर्म डेरिव ट्रेडिंग एंड रिसार्ट्स द्वारा भागीरधा केमिकल्स कंपनी के करीब 43.07 लाख शेयर को बल्क डील के जरिए खरीदा गया है.माना जा रहा है कि यह बल्क डील में भागीरधा केमिकल्स के प्रति शेयर को 188.49 रुपए के हिसाब से खरीदा गया है.

The post राधाकिशन दमानी का नाम जुड़ते ही 16% उछला यह शेयर appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment