रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा साहनी बेटी का सोशल मीडिया अकाउंट बंद करना चाहती हैं

मुंबई – सोशल मीडिया आज हम सभी की जिन्‍दगी का अहम हिस्‍सा है। आजकल छोटे-छोटे बच्‍चे भी इसका भयंकर रूप से इस्‍तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में बॉलीवुड एक्‍टर रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा साहनी ने अपनी बेटी समारा साहनी के सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने बताया है कि वह कुछ खौफनाक लोगों के कारण अपनी बेटी समारा का सोशल अकाउंट डिलीट करना चाहती हैं।

नहीं पसंद समारा का सोशल मीडिया अकाउंट

समारा बेशक बिंदास रहती हैं, लेकिन उनकी मां रिद्धिमा को उनका यही अंदाज काफी परेशान भी कर देता है। हर मां की तरह रिद्धिमा भी चाहती हैं कि वह बेटी को बुरे लोगों से बचाकर रखें। ऐसे में वह हर वो चीज करने की कोशिश करती हैं, जो वह कर सकती हैं. यहां तक कि उन्हें बेटी समारा का सोशल मीडिया पर रहना भी बिल्कुल पसंद नहीं है।हाल ही में गलाटा इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में रिद्धिमा ने बताया कि वह चाहती हैं कि समारा अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दें। रिद्धिमा ने कहा, ‘मैं हमेशा समारा से कहती हूं कि वो अपना इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट रखे, लेकिन वो बार-बार पब्लिक कर देती है. हालांकि, मैं तो चाहती ही नहीं थी कि वो अपना अकाउंट बनाए।

खुलकर बातचीत करें

कई बच्‍चे अपने पेरेंट्स से सोशल मीडिया के बारे में कोई बात नहीं करना चाहते, जोकि गलत है। खुला संवाद बच्‍चों को सोशल मीडिया की जटिलतासों से निटपने के लिए बहुत जरूरी है। इससे बच्‍चों की थिकिंग स्किल्‍स भी डेवलप होती है। बच्‍चों को समझाएं कि अगर वे माता-पिता से इस बारे में बात करेंगे, तो वे सोशल मीडिया के सकारात्‍मक पहलुओं का उपयोग करने में उनकी मदद कर सकते हैं।कई पोस्‍ट का इस्‍तेमाल उनके खिलाफ ही किया जा रहा है। इसलिए बच्‍चों को सिखाएं कि हर जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करना जरूरी नहीं है। शेयर करने से पहले भी दो बार सोच लें कि इसका आप पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा। बच्‍चों को बताएं कि आप कहां जा रहे हैं, इसके अलावा अपना फोन नंबर भी शेयर करने से बचना चाहिए।

2006 में हुई थी रिद्धिमा की शादी

गौरतलब है कि रिद्धिमा ने 2006 में दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी संग शादी की थी। रिद्धिमा ने अपना एक ज्वेलरी ब्रांड चलाती हैं।हालांकि, अब कहा जा रहा है कि वह एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। रिद्धिमा को जल्द ही वेब सीरीज ‘फैबुलस लाइव्स वर्सेज बॉलीवुड वाइव्स’ में देखा जा सकता है।

The post रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा साहनी बेटी का सोशल मीडिया अकाउंट बंद करना चाहती हैं appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment