मोहित शर्मा को 4 ओवर में पड़ गए 73 रन, पंत ने 19वीं बार 50+ स्कोर बनाया

नई दिल्ली – आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की जमकर कुटाई हुई. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 18.20 की औसत से 73 रन खर्च कर दिए। इस बीच उन्हें सफलता भी हाथ नहीं लगी।दिल्ली में हुई जमकर कुटाई के बाद मोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।वह आईपीएल इतिहास के एक मुकाबले में सबसे अधिक रन लुटाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज रीस टॉपली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज रीस टॉपली की इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खूब पिटाई हुई थी। टॉपली ने अपने चार ओवर के स्पेल में 68 रन लुटा दिए और सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए थे। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा 287 रन स्कोर भी खड़ा किया था।आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले यश दयाल भी सबसे महंगे गेंदबाजों में से एक रहे हैं। केकेआर के खिलाफ मैच में यश दयाल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 69 लुटा दिए। उनके एक ओवर में तो रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के भी उड़ाए थे।

DC ने तीसरा सबसे बड़ा टीम टोटल बनाया

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL में अपना तीसरा सबसे बड़ा टीम टोटल बनाया। टीम ने कुल 224 रन बनाए। टीम का सबसे बड़ा टोटल साल 2011 में पंजाब किंग्स के खिलाफ आया था, तब डेविड वॉर्नर और विरेंद्र सहवागने ओपनिंग करते हुए 77-77 रन बनाए थे। इस साझेदारी की वजह से टीम ने कुल 231 रन बनाए थे।

आखिरी 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर DC

दिल्ली के बैटर्स ने गुजरात के खिलाफ आखिरी 5 ओवर में 97 रन बनाए। IPL में आखिरी 5 ओवर में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इस लिस्ट में टॉप पर RCB है। RCB ने साल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ कुल 248 रन बनाए थे। इस मैच में एबी डिविलियर्स ने 52 बॉल में 129 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस मुकाबले में ही आखिरी 5 ओवर में टीम ने लायंस के बॉलर्स के सामने 112 रन बनाए थे।

मोहित शर्मा ने IPL का सबसे महंगा स्पेल फेंका

मोहित शर्मा ने IPL का सबसे महंगा स्पेल फेंका। उन्होंने 4 ओवर में कुल 73 रन दिए, इसमें से 31 रन उनके आखिरी ओवर से आए। मोहित ने SRH के लिए खेल चुके बसिल थंपी का रिकॉर्ड तोड़ा। साल 2018 में SRH प्लेयर थंपी के खिलाफ RCB के बैटर्स ने 70 रन बनाए थे।

The post मोहित शर्मा को 4 ओवर में पड़ गए 73 रन, पंत ने 19वीं बार 50+ स्कोर बनाया appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment