मुकेश भट्ट इन सितारों की चमका चुके हैं किस्मत,आशिकी से हुए थे सुपरहिट

मुंबई – मुकेश भट्ट बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महेश भट्ट के छोटे भाई के तौर पर की थी, लेकिन समय के साथ उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली। फिल्म निर्माता अपनी शानदार और बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्में में एक साथ कई तरह के इमोशन देखने को मिलते हैं। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में बनाई हैं, जिनमें ‘आशिकी’, ‘राज’, ‘सड़क’, ‘जन्नत’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

मुकेश भट्ट की गिनती इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म निर्माताओं में होती है

‘आशिकी’ के अलावा मुकेश भट्ट कई सुपर हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड फिल्म मेकर मुकेश भट्ट की गिनती इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म निर्माताओं में होती है। अपनी मेहनत के दम पर आज उन्होंने इतनी शोहरत हासिल की है।

इस फिल्म से मुकेश भट्ट को मिला फेम

मुकेश भट्ट ने 1989 में टीवी फिल्म ‘डैडी’ से अपनी शुरुआत की। उसके बाद, उन्होंने उसी साल गुलशन कुमार के साथ मिलकर एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘आशिकी’ बनाई थी जो लोगों को बहुत पसंद आई। ‘आशिकी’ ने दुनियाभर में जबरदस्त नेम फेम दिलवाया और आने वाले सालों में उनकी हर दूसरी फिल्म सुपरहिट रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कई स्टार की भी किस्मत चमकाई है। उनमें इमरान हाशमी, कंगना रनौत जैसे दमदार कलाकारों का नाम शामिल है।

इन स्टार्स की मुकेश भट्ट ने चमकाई किस्मत

बता दें कि मुकेश भट्ट ने पिता नानाभाई भट्ट के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्म-निर्देशन को बतौर करियर चुना और फिर इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई। बेहतरीन एक्टिंग और किसिंग सीन के लिए फेमस इमरान हाशमी को ब्रेक महेश भट्ट ने फिल्म ‘फुटपाथ’ में दिया था। इसके अलावा बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत और बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता को भी मौका दिया था। महेश भट्ट के ब्रेक देने के बाद इन सितारों की किस्मत चमक गई।

इमरान हाशमी

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और किसिंग सीन के लिए फेमस अभिनेता इमरान हाशमी को ब्रेक महेश भट्ट ने ही दिया था। मुकेश और महेश भट्ट इमरान हाशमी के मामा है। यहां तक कि इमरान को फिल्मों में लाने वाले भी यही दोनों थे। इमरान ने साल 2003 में ‘फुटपाथ’ फिल्म से करियर की शुरुआत की थी।

कंगना रणौत

बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रणौत को भी स्टार बनाने में मुकेश भट्ट का बहुत बड़ा हाथ है। एक्ट्रेस ने फिल्म ‘गैंगस्टर’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। कंगना को भी ब्रेक मुकेश और महेश ने दिया था। आज कंगना की गिनती बी-टाउन की दमदार अभिनेत्रियों में होती है।

ईशा गुप्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ईशा ने अपने करियर की शुरुआत ‘जन्नत 2’ फिल्म से की थी, जिसके बाद उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर मिलते चले गए।

बॉक्स ऑफिस पर रहा जलवा

मुकेश भट्ट की फिल्मों का सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं बल्कि कुछ अवार्ड शो में भी धमाका देखने को मिला है। इतना ही नहीं उनकी फिल्मों का नाम भी अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड किया जा चुका है। ‘दिल है कि मानता नहीं’ 1992 में फिल्म फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट मूवी, ‘गुलाम’ 1999 में फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट मूवी, ‘राज’ 2003 में फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट मूवी, और ‘मर्डर’ 2005 में जी सिने अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड किया गया।

विवादित बयानों को लेकर बुरे फंसे

मुकेश भट्ट अपने विवादित बयानों को लेकर भी काफी चर्चा में रहे. जब सनी लियोनी बॉलीवुड में आई थी, तो उन्होंने कहा था कि सनी की फिलमें जब सिनेमाघरों में दिखाई जाती हैं तो उनमें राष्ट्रगान नहीं बजाया जाना चाहिए. वहीं उन्होंने मीटू कैंपने के दौरान विवादित बयान दिया था और कहा था कि ‘इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं. हम किसी के ऑफिस के बाहर कोई पुलिस नहीं बैठा सकते.आज के समाज में महिलाएं उतनी सीधी नहीं होतीं, जितनी दिखती हैं.’

मुकेश भट्ट की बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म ‘जुर्म’

मुकेश भट्ट की बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म ‘जुर्म’ थी, जो 1990 में रिलीज हुई थी. फिल्म में विनोद खन्ना नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने गुलशन कुमार के साथ मिलकर फिल्म ‘आशिकी’ बनाई थी, जो सुपरहिट साबित हुई थी. आज वे बहुत सादा जीवन जीते हैं, लेकिन कभी-कभी वे अपने बयानों के कारण विवादों में आ जाते हैं.

The post मुकेश भट्ट इन सितारों की चमका चुके हैं किस्मत,आशिकी से हुए थे सुपरहिट appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment