मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया कुछ खास बाते

नई दिल्ली – मुकेश अंबानी देश हा नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे राइस बिजनेसमैन में से एक हैं। उनका नाम ही बस काफी है। उनकी लाइफस्टाइल और ऐशो- आराम को देखकर बस मन में ये ही विचार आता है कि हे भगवान, मुझे भी अंबानी जितना अमीर बना दे। मुंबई में उनका घर Antilia की खूबसूरती को देखने लायक है। अपने बेटे अनंत अंबानी भी प्री- वेडिंग पर उन्होंने जितना पैसा उड़ाया उससे तो उसकी दौलत का अंदाजा हो ही जाता है। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सब को हैरान करके रख दिया है।

इन सुविधाओं से लैस है एंटीलिया

एंटीलिया कई सुविधाओं से लैस है। इसमें थिएटर, स्पा, स्विमिंग पूल, हेल्‍थ सेंटर, हाई-स्पीड लिफ्ट, स्नो रूम, 160 से ज्‍यादा वाहनों के लिए गेराज और तीन हेलीपैड हैं। यह बिल्डिंग रिक्टर स्केल पर आठ तीव्रता तक के भूकंप को झेल सकती है। एंटीलिया के लाउंज एरिया को बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया है। उन्होंने साल 2019 में एंटीलिया के बार लाउंज एरिया में अपना क्रिएटिव टच दिया था।

जियो वर्ल्ड सेंटर’ में है दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट

दरअसल, ये वीडियो अंबानी के जियो कन्वेंशन सेंटर का है। यहां पर पहुंचे एक शख्स ने जब लिफ्ट देखी तो वो हैरान हो गया। वो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि “मुंबई में लोगों के घर में सोफे रखने की जगह नहीं है, लेकिन अंबानी जी के लिप्ट में ही सोफा है”। उन्होंने आगे कहा की, “लोग अपने घर में झूमर लगाने का सपना देखते है, लेकिन यहा अंबानी जी के लिफ्ट में झुमर है, फिर शख्स वीडियो के जरिए कहता है कि अंबानी जी जितनी बड़ी आपकी लिफ्ट है उतना ही बड़ा मुझे घर गिफ्ट कर दीजीए”। साथ ही वो ये भी बताता है कि, “‘जियो वर्ल्ड सेंटर’ की लिफ्ट दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट है”।

योगा सेंटर से लेकर आइस्क्रीम पार्लर तक

इसकी 27 मंजिलों में से टॉप 6 फ्लोर विशेष रूप से अंबानी परिवार के लिए रिजर्व हैं। दरअसल एंटीलिया की नीचे की मंजिलों पर स्पा, योगा सेंटर, आइसक्रीम पार्लर, कार पार्किंग और स्नो रूम बनाए गए हैं। एंटीलिया में कुल 3 हैलीपैड बनाए गए हैं। इस बिल्डिंग में करीब 168 करों पार्क की जा सकती हैं। एंटीलिया की हर मंजिल पर कुछ न कुछ अलग देखने को मिलता है। यहां स्विमिंग पूल और क्रिस्टल झूमर से लेकर बहुमंजिला गैरेज तक सभी कुछ मौजूद है। एंटीलिया में अन्य लिफ्ट के मुकाबले सुपर फास्ट लिफ्ट लगी हुई हैं।

The post मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया कुछ खास बाते appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment