मुंबई में आंधी से 250 टन की होर्डिंग गिरी,14 लोगो की मोत और 70 घायल

नई दिल्ली – मुंबई में सोमवार को बारिश और आंधी ने भारी तबाही मचाई. यहां के घाटकोपर इलाके में धूल भरी आंधी और बारिश के दौरान एक पेट्रोल पंप पर लगा 100 फीट लंबा और 250 टन वजन का होर्डिंग गिर गया. होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जबकि 78 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

मुंबई में भारी बारिश और तूफान से गिर गया इतना बड़ा Billboard , कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका#mumbai #mumbairains #billboard #storm pic.twitter.com/H92JRi4wYL

— NDTV India (@ndtvindia) May 13, 2024

मुंबई के घाटकोपर इलाके में आंधी और बारिश

मुंबई के घाटकोपर इलाके (Ghatkopar Hoarding) में धूल भरी आंधी और बारिश के दौरान एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा अवैध होर्डिंग गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए. हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और होर्डिंग के नीचे दबे हुए लोगों को निकाला गया. बृह्न मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के मुताबिक होर्डिंग के नीचे से कुल 88 लोगों को निकाला जा चुका है. 43 अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. जबकि 31 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है.

लोग घाटकोपर में सीएनजी पंप पर रुक गए

बारिश के चलते तमाम लोग घाटकोपर में सीएनजी पंप पर रुक गए थे. जबकि कुछ लोग अपने वाहनों में ईंधन लेने पहुंचे थे और तभी ये होर्डिंग गिर गया. होर्डिंग की चपेट में बालाजी शिंदे भी आ गए थे. उन्हें दो घंटे बाद रेस्क्यू किया गया. बालाजी शिंदे अपने वाहन में ईंधन भरवाने के लिए पेट्रोल पंप गए थे. उन्होंने बताया कि हमें एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने नवी मुंबई जाना था, वे जब सीएनजी पंप पर ईंधन डलवाने पहुंचे तो होर्डिंग गिर गया. इसी तरह स्वपनिल खुप्ते बारिश से बचने के लिए सीएनजी पंप पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि तभी होर्डिंग गिर गया और वे इसके नीचे फंस गए. हालांकि, वे किसी तरह अपने आप से खुद को निकालने में सफल हुए. उन्होंने बताया कि लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे, लेकिन हम चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए. स्वपनिल को आंख और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देर शाम घटनास्थल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देर शाम घटनास्थल का दौरा किया. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा होर्डिंग गिरने की घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ “गैर इरादतन हत्या” का मामला दर्ज किया जाएगा. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार वालों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

The post मुंबई में आंधी से 250 टन की होर्डिंग गिरी,14 लोगो की मोत और 70 घायल appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment