मशहूर मॉडल एंजेला जे की लंग कैंसर हुई मौत

मुंबई – प्‍लेबॉय मैग्‍जीन की मॉडल और पेज 3 गर्ल रह चुकी एंजेला जे का लंग कैंसर के चलते निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, एंजेला जे काफी लंबे समय से इस गंभीर बीमारी से परेशान थी। आपको बता दें क‍ि यूनाइटेड क‍िंगडम के न्यूजपेपर ‘द सन’ के हेड ने जैसे ही एंजेला जे को पहली बार देखा, उन्हें मॉडल साइन कर लिया।

लंग्स कैंसर ने ली एंजेला की जान

जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि एंजेला जे को लंग्स कैंसर था और इस गंभीर बीमारी की वजह से बीते दिन उनकी जान चली गई। इस दौरान उनके पति केन भी उनके साथ थे। साल 1980 में एंजेला को ‘द सन’ के मुख्य पन्नों पर देखा गया था। एंजेला लींग्री ब्रांड गोस्सार्ड का भी चेहरा थीं और उन्होंने बॉक्सर हेनरी कूपर के साथ उनके ब्रूट आफ्टरशेव विज्ञापनों के लिए काम किया था।

सुंदरलैंड में हुआ था एंजेला का जन्म

बता दें कि एंजेला जे (Angela Jay) का जन्म सुंदरलैंड में हुआ था. एंजेला को मैनचेस्टर जाने के बाद एक मॉडलिंग में देखा गया था. पूर्व सन स्नैपर केन ने कहा कि तब उन्हें फील हुआ था कि वो वहां नहीं रह सकती और एक खनिक की पत्नी नहीं बन सकती और तब वो मैनचेस्टर चली गई और एक मॉडलिंग एजेंसी ने तब उसे देखा, वो इतनी सुंदर थी कि क्या ही कहा जाए. उसका चेहरा इतना चमक रहा था कि बिना तैयार हुए भी चमक रही थी.

लंग कैंसर क्‍या है? (What is Lung cancer) फेफड़ों में होने वाले कैंसर को लंग कैंसर कहते है। फेफड़े श्‍वसन प्रणाली का मुख्‍य ह‍िस्‍सा होते हैं, जो सांस लेते हुए ऑक्सीजन का फ‍िल्‍टर करके शरीर के अन्‍य ह‍िस्‍सों तक पहुंचाते हैं और सांस छोड़ते समय कार्बन डाइऑक्साइड को शरीर से निकालते हैं।

लंग कैंसर के लक्षण ( Lung cancer Symptoms )

तीन सप्ताह से ज्यादा दिनों तक खांसी रहना

छाती में इंफेक्शन होना

खांसी के साथ खून निकलना

सांस लेने में मुश्किल होना या खून निकलना

थकान – भूख न लगना

वजन कम होना

चेहरे या गर्दन में सूजन

आवाज कम होना

छाती में घरघराहट होना

बेहद सुंदर भी एंजेला

जहां आम मॉडल तैयार होने के लिए दो घंटे का टाइम लेती हैं, वहीं, एंजेला बिना तैयार हुए भी बेहद सुंदर लग रही थी। पहली बार जब मैंने उसे देखा, तो उसने एक जीन्स और एक मैली-सी टी-शर्ट पहनी हुई थी और वह किसी सुंदर मॉडल की तरह ही बेहद सुंदर लग रही थी। तब मुझे लगा कि ये मेरे लिए बहुत है।

The post मशहूर मॉडल एंजेला जे की लंग कैंसर हुई मौत appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment