भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार,सेंसेक्स 668 अंक गिरा

नई दिल्ली – घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को गिरावट बढ़ती ही गई और लगातार चौथे दिन बाजार गिरकर बंद हुए। बैंक निफ्टी की मंथली एक्सपायरी के दिन बाजार में दबाव दिखाई दिया। बाजार दिन के निचले स्तरों के पास बंद हुआ। निफ्टी 183 अंक गिरकर 22,704 पर बंद हुआ।सेंसेक्स 668 अंक गिरकर 74,502 पर बंद हुआ और निफ्टी बैंक 640 अंक गिरकर 48,501 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स पैक में टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एक्सिस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंफोसिस के स्टॉक टॉप लूजर रहे। वहीं, पावर ग्रिड, सन फार्मा, नेस्ले, आईटीसी और भारती एयरटेल के शेयर तेजी के साथ बंद हुए।

बढ़त के बाद गिर गया मार्केट

बुधवार को सेंसेक्स में सुबह के समय कुछ देर के लिए बढ़त देखी गई। इसके बाद से इसमें पूरे दिन गिरावट रही। कारोबार खत्म होते-होते यह 667.55 अंक गिर गया और 74,502.90 पर बंद हुआ। दिन में इसमें 0.89 फीसदी की गिरावट आई। वहीं निफ्टी में भी ऐसा ही देखने को मिला। दिन की शुरुआत मामूली गिरावट के साथ हुई। हालांकि यह बहुत कम समय के लिए रही। इसके बाद इसमें मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली। यह भी ज्यादा देर नहीं रही और फिर इसमें लगातार गिरावट आती रही। दिन में इसमें 0.80 फीसदी की गिरावट आई।

रुपये में गिरावट

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे गिरकर बंद हुआ है। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 83.22 पर खुली और अंत में दिन के लिए 83.39 (अनंतिम) पर बंद हुई, जो पिछले बंद से 21 पैसे कम है।मंगलवार को रुपया शुरुआती बढ़त गंवाकर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 5 पैसे गिरकर 83.18 पर बंद हुआ।

The post भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार,सेंसेक्स 668 अंक गिरा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment