भारतीय-अमेरिकी समाजसेवी ने दिए 10 लाख डॉलर का चंदा

नई दिल्ली – ह्यूस्टन निवासी कारोबारी भूतड़ा ने पिछले दिनों एचएएफ के एक कार्यक्रम में उसे अगले चार साल में 10 लाख डॉलर राशि देने का वादा किया।उन्होंने मार्च 2023 में फ्लोरिडा स्थित हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका को 10 लाख डॉलर राशि दान में दी थी। यह विश्वविद्यालय अमेरिका का एकमात्र संस्थान है जिसका मकसद हिंदू दर्शन पर आधारित शिक्षा प्रदान करना है।

फ्लोरिडा स्थित हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका

मार्च 2023 में फ्लोरिडा स्थित हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका को 10 लाख डॉलर राशि दान में दी थी। यह विश्वविद्यालय अमेरिका का एकमात्र संस्थान है जिसका मकसद हिंदू दर्शन पर आधारित शिक्षा प्रदान करना है। ह्यूस्टन में एचएएफ के समारोह में शामिल अन्य लोगों ने अलग से 4,50,000 डॉलर राशि जुटाई।

फ्लोरिडा स्थित हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका

ह्यूस्टन में एचएएफ के प्रतिभागियों ने भी 450,000 अमेरिकी डॉलर जुटाए। इस कार्यक्रम में सिलिकॉन वैली के तकनीकी उद्यमी सुंदर अय्यर ने कहा कि कैलिफोर्निया ने प्रस्तावित एसबी403 बिल के साथ भारतीय और हिंदू समुदायों पर निशाना साधने की हद पार कर ली है। जिसे गवर्नर गेविन न्यूसम ने वीटो कर दिया है। यह भ्रामक विचार है कि हिंदू समुदाय व्यापक जाति-आधारित भेदभाव में शामिल हो सकता है।

The post भारतीय-अमेरिकी समाजसेवी ने दिए 10 लाख डॉलर का चंदा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment