बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में तब्बू मचाएंगी धमाल ,सीरीज ‘ड्यून: प्रोफेसी’ में एमिली वॉटसन संग करेगी काम

मुंबई – ‘माचिस’, ‘चांदनी बार’, ‘हैदर’ और ‘दृश्यम’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकीं तब्बू के हाथ अब बड़ा प्रोजेक्ट लगा है। तब्बू अब पॉपुलर ‘ड्यून’ फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म ‘ड्यून: प्रोफेसी’ में नजर आएंगी। मेकर्स ने उन्हें एक अहम किरदार के लिए साइन किया है। इस खबर के बाद से फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। फैंस का कहना है कि अब बाहरी दुनिया को भी तब्बू का टैलेंट देखने को मिलेगा।’वैराइटी’ के मुताबिक, नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस Tabu अब Dune: Prophecy में सिस्टर फ्रांसिका (Sister Francesca) के रोल में नजर आएंगी। यह किरदार बेहद बुद्धिमान, तेज-तर्रार, खूबसूरत और साहसी सिस्टर का है। सिस्टर फ्रांसिका एक समय सम्राट की प्रेमिका थी और उनसे बहुत प्यार करती थी। लेकिन महल में उसकी वापसी से अब शक्ति का संतुलन बिगड़ गया है।

तब्बू की हुई हॉलीवुड में एंट्री

Dune: Prophecy सीरीज की शुरुआत साल 2019 में हुई थी। पहले इसका नाम ‘ड्यून: द सिस्टरहुड’ था। यह ब्रायन हरबर्ट और केविन जे एंडरसन की लिखी किताब ‘सिस्टरहुड ऑफ ड्यून’ पर आधारित है। ‘ड्यून: प्रोफेसी’ दो हरकोनेन बहनों की कहानी है, जो मानव जाति के भविष्य को खतरे में डालने वाली ताकतों से लड़ती हैं, और एक प्रसिद्ध संप्रदाय की स्थापना करती हैं, जिसे Bene Gesserit के नाम से जाना जाएगा।

इस किरदार में आएंगी नजर

यह टीवी सीरीज मूल रूप से 2019 में ‘ड्यून: द सिस्टरहुड’ शीर्षक के तहत शुरू की गई थी। यह ब्रायन हर्बर्ट और केविन जे एंडरसन के उपन्यास ‘सिस्टरहुड ऑफ ड्यून’ से प्रेरित है। यह सीरीज लोगों को कब तक देखने को मिलेगी इस बात की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। सीरीज में तब्बू सिस्टर फ्रांसेस्का की भूमिका में नजर आएंगी। इस टीवी सीरीज में वे शक्तिशाली, बुद्धिमान और आकर्षक महिला के किरदार में दिखेंगी।

Dune: Prophecy की कास्ट

‘ड्यून: प्रोफेसी’ में एमिली वॉटसन, ओलिविया वीलियम्स, ट्रेविस फिमेल, मार्क स्ट्रॉन्ग, जेड अनूका और जोश ह्यूस्टन जैसे स्टार्स नजर आएंगे। अब तब्बू भी इसका हिस्सा हैं। फिलहाल इसकी प्रीमियर या रिलीज डेट अनाउंस नहीं की गई है।

यूजर ने दिए ये रिएक्शन

तब्बू के ‘ड्यून: प्रोफेसी’ में शामिल होने पर फैंस सोशल मीडिया पर जश्न मना रहे हैं, और अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं।एक यूजर ने लिखा ये इंडिया के लिए सबसे अच्छी खबर है। तब्बू इस किरदार को बहुत अच्छी तरह से निभाएंगी। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि इससे अच्छी खबर हो ही नहीं सकती है। यूजर्स सोशल मीडिया पर तब्बू के लिए बेहद खुश हैं, सभी उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट के लिए उन्हें बधाई दे रहे हैं।एक यूजर ने X पर लिखा है, ‘वाह, करियर में क्या गजब की छलांग लगाई है। स्वतंत्र सिनेमा से लेकर मेनस्ट्रीम और फिर हॉलीवुड तक। यह एकदम क्रेजी है। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं।’ एक और यूजर ने लिखा है, ‘तब्बू वाकई रानी हैं। वह चुपचाप शांति से काम करती हैं, लेकिन उनकी सफलता का शोर हर तरफ रहता है। नई लड़कियों और हीरोइनों को उनसे सीखने की जरूरत है।’ एक और कमेंट है- ‘ड्यून’ को बधाई। तुमने कास्टिंग में जीत हासिल कर ली है।

कई पुरस्कार कर चुकी हैं अपने नाम

तब्बू भारतीय सिनेमा सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। वे दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी है। ‘चीनी कम’, ‘हैदर’, और ‘अंधाधुन’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। वे सात फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम कर चुकी हैं। तब्बू ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘द नेमसेक’ और ‘ए सूटेबल बॉय’ जैसी विदेशी प्रोजेक्ट का हिस्सा रह चुकी हैं।

तब्बू के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

तब्बू हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘क्रू’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में तब्बू के साथ करीना कपूर खान और कृति सेनन भी दिखाई दी थीं। इसके अलावा वो ‘औरों में कहां दम था’ में जल्द ही नजर आएंगी। इसमें तब्बू मोहिनी सिंह चौधरी का किरदार निभाने वाली हैं।

The post बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में तब्बू मचाएंगी धमाल ,सीरीज ‘ड्यून: प्रोफेसी’ में एमिली वॉटसन संग करेगी काम appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment