बैंक ऑफ बड़ौदा को बड़ी राहत,अब ग्राहक कर सकेंगे इस सुविधा का इस्‍तेमाल

मुंबई – आरबीआई ने 7 महीने बाद बैंक ऑफ बड़ौदा पर लगा प्रतिबंध आखिरकार हटा दिया है. आरबीआई ने बैंक के ऐप पर रोक लगा दी थी और नए ग्राहक बनाने से प्रतिबंधित कर दिया था. अब आरबीआई ने वापस बैंक के ऐप ‘बॉब वर्ल्ड’ एप्लिकेशन के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने की अनुमति दे दी है. रिजर्व बैंक ने इस सरकारी बैंक को मोबाइल ऐप ‘बॉब वर्ल्ड’ के जरिये नए ग्राहक जोड़ने से 10 अक्टूबर, 2023 को रोक दिया था. यह कदम पर्यवेक्षण चिंताओं के बाद उठाया गया था.

RBI ने जारी किया नया सर्कुलर- BOB WORLD ऐप के जरिए नए ग्राहक जोड़े जा सकेंगे. RBI ने BOB WORLD एप्लीकेशन के जरिए नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगाई थी.मार्च 2022 में जब बैंक के टॉप मैनेजमेंट ने ‘बॉब वर्ल्ड’ ग्राहकों के रजिस्ट्रेशन को बढ़ाने के लिए ब्रांच पर दबाव डाला और उनसे ऐप के डाउनलोड बढ़ाने के लिए कहा. उस दौरान दबाव इतना ज्यादा था कि कर्मचारी कभी-कभी ‘बॉब वर्ल्ड’ की डाउनलोड संख्या को बढ़ाने के लिए ग्राहकों के बैंक अकाउंट को अपने नंबर का इस्तेमाल कर लिंक कर लेते थे.

अब वह बॉब वर्ल्ड ऐप पर नए ग्राहकों को शामिल करना दोबारा शुरू कर देगा. इसके साथ ही उसने कहा कि वह नियामकीय दिशानिर्देशों का पालन और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.पिछले सप्ताह आरबीआई ने ईकॉम और इंस्टा ईएमआई कार्ड के जरिये कर्ज देने पर बजाज फाइनेंस पर भी प्रतिबंध हटा दिया था. इसके पहले रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक पर ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग के जरिये नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

The post बैंक ऑफ बड़ौदा को बड़ी राहत,अब ग्राहक कर सकेंगे इस सुविधा का इस्‍तेमाल appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment