बिहार के सरकारी स्कूलों का समय बदला,लापरवाही पर भी कट जाएगा शिक्षकों का वेतन

नई दिल्ली – अब खराब प्रदर्शन करने वाले शिक्षा सेवकों का वेतन कटेगा और उन्हें जिला कार्यालय में हाजरी भी लगानी होगी। उन्हें दिए गए दायित्व के आधार पर उनके प्रदर्शन का आंकलन किया जाएगा। उक्त बातें साक्षरता कार्यालय में आयोजित बैठक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रिशु राज सिंह ने कही।

जिम्मेवारी का निर्वहन नहीं ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा

समीक्षा के दौरान देखा जा रहा है कि अधिकतर शिक्षा सेवकों द्वारा अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन नहीं ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है। ऐसे में उनके कार्यों के आंकलन के आधार पर खराब व अच्छा प्रदर्शन तय किया जाएगा। खराब प्रदर्शन होने पर वेतन में कटौती के साथ उन्हें जिला में हाजिरी भी लगानी होगी।उन्होंने सभी केआरपी को निर्देश दिया कि इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में एसआरपी संजय कुमार मधु ने बताया कि शिक्षा सेवकों को क्षीजित बच्चों, एवं अनामांकित बच्चों को खोजकर उन्हें नामांकन कराने के साथ नवसाक्षर के केंद्रो का संचालन निश्चित रूप से करना है।

इन पर हुई कार्रवाई

जिला शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षी पदाधिकारी के रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए दोनों विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित 16 शिक्षकों के वेतन पर एक दिन कटौती का आदेश जारी कर दिया है। भगोड़े शिक्षकों में फरदा प्लस टू स्कूल के संतोष कुमार सहनी एवं शिक्षक सुजीत कुमार, अविनाश कुमार एवं सोनी कुमारी शामिल है, जबकि फरदा मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक कुमार सिन्हा एवं शिक्षक कौशल किशोर रमण, मोहम्मद राशिद वसीम, विनिता मिश्रा, अभय कुमार , नीलू कुमारी, संजू कुमारी, सोनी कुमारी, अभिषेक कुमार, काजल कुमारी, खुशबू कुमारी एवं संतोष कुमार शामिल हैं।

The post बिहार के सरकारी स्कूलों का समय बदला,लापरवाही पर भी कट जाएगा शिक्षकों का वेतन appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment