बिना कपड़े पहने सोने से मिलते हैं यह 5 गजब के फायदे

नई दिल्ली – गर्मियों में ढीले-ढाले और आरामदायक कपड़े पहनना भला किसे पसंद नहीं आता है। खासतौर से रात के समय पहनने के लिए लोग हमेशा हवादार कपड़े ही चुनते हैं लेकिन क्या आप कभी बगैर कपड़ों के सोए हैं? आइए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि बिना अंडरवियर और बनियान के सोने से सेहत को कौन-कौन से बेशुमार फायदे मिल सकते हैं।

प्रजनन क्षमता में होता है इजाफा

एक शोध में यह बात सामने आ चुकी है कि जो पुरुष टाइट अंडरवियर में सोते हैं उनका स्पर्म काउंट कम देखने को मिलता है। ऐसे में, अगर आप भी टाइट कपड़े पहनकर सोते हैं, तो ये बात पक्की है कि इससे टेस्टिकल्स को आराम नहीं मिल पाता है और इसका बुरा असर प्रजनन क्षमता पर देखने को मिलता है। बता दें, अंडरवियर उतारकर सोने से आप स्पर्म काउंट को तो बेहतर बनाते ही हैं, साथ ही पसीने से होने वाले इन्फेक्शन से भी बचे रहते हैं।

स्ट्रेस से राहत

आपको जानकर हैरानी होगी कि बिना कपड़ों के सोने से आपको स्ट्रेस और एंग्जायटी से भी राहत मिल सकती है, जो कि आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में काफी कॉमन है। इस तरह सोने से गर्मियों में शरीर का तापमान तो बेहतर होता ही है, साथ ही ऑक्सीटोसिन जैसे हार्मोन रिलीज होने से बॉडी रिलैक्स हो जाती है।

पार्टनर की बांहों मेंसोने से तो रिलेक्स मिलता

पार्टनर की बांहों मेंसोने से तो रिलेक्स मिलता ही है लेकिन न्यूड सोने से आपकी सेहत भी अच्छी रहती है। दिन भर के थकाऊ काम और तनाव भी छूमंतर हो जाएगा। साथ ही में ब्लड प्रैशर भी नॉर्मल ही रहेगा। पार्टनर के साथ बिस्तर में नेकेड सोने से आप दोनों के बीच नजदीकी का अहसास भी मजबूत होता है। पिछले साल ब्रिटेन में एक हजार जोड़ों के ऊपर किए गए अध्ययन से पता चला कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिलेशन में ज्यादा खुश और संतुष्ट थे।

The post बिना कपड़े पहने सोने से मिलते हैं यह 5 गजब के फायदे appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment