बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग से कांपेगी रूह

नई दिल्ली – T20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज का मैच 9 जून को भारत और पाकिस्तान के दरमियान खेला जाने वाला है. इस मैच को लेकर काफी चर्चा हो रही है.मुकाबला से पहले न्यूयॉर्क पुलिस ने स्टेडियम के आसपास सिक्योरिटी में इजाफा कर दिया है.मुकाबला से पहले सुरक्षा एजेंसी को मिली खतरे की चेतावनी के बाद इस मुकाबले को लेकर गंभीरता और बढ़ गई है.भारत और पाकिस्तान के मुकाबले केवल इन दो देशों में नहीं बल्कि पूरे विश्व में मौजूद सभी क्रिकेट के प्रशंसक काफी नजदीकी से देखते हैं. पिछले दो T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे को एक-एक बार मात दी है.जहां 2021 में पाकिस्तान ने भारत को तो वहीं 2022 में कोहली की चमत्कारी परी के बाद भारत ने पाकिस्तान को हराया था.

टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी का मौका

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बुधवार 5 जून को अपना पहला मैच खेलने उतरी. टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी का मौका मिला और उसने परिस्थितियों का जमकर फायदा उठाया. खास तौर पर इस पिच को लेकर जैसा अंदाजा जताया जा रहा था, वही देखने को मिला. साउथ अफ्रीका के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया. बुमराह भी इसमें पीछे नहीं रहे, जिन्होंने अपने 3 ओवरों में सिर्फ 6 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए.

पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत

श्रीसंत ने इंडिया के पेस बॉलिंग अटैक को लेकर बात की और सलाह दी कि बुमराह को पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत करनी चाहिए.उन्होंने कहा, “यह देखने लायक होगा कि नई गेंद कौन डाल रहा है.अगर अर्शदीप पहला ओवर फेंकते हैं तो उन्हें किसने संघर्ष करवाया, हमने उनकी कमजोरी पहले भी देखी है.जब वे आक्रमण करना शुरू करते हैं, अगर वे रन नहीं रोकते हैं, तो पाकिस्तानी बल्लेबाज बहुत सारे गेंदबाजों को निशाना बनाएंगे। मुझे लगता है कि अगर हम पावरप्ले में विकेट नहीं लेते हैं, तो पाकिस्तान और भारत के बीच मैच बहुत कठिन होगा.

बुमराह की खौफनाक गेंद

बुमराह के दोनों विकेट कमाल के थे लेकिन इसमें पहला विकेट तो ऐसा था, जिसने झटका तो आयरलैंड को दिया लेकिन वॉर्निंग पाकिस्तान को मिल गई. बुमराह की शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पिच से तेजी से उठी और इसने आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर को तिहरा दर्द दिया. टेक्टर ने इसे डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन तेज रफ्तार के साथ उछाल के कारण गेंद पहले उनके हाथ में लगी और फिर जोर से हेल्मेट पर टकराई. इसके बाद गेंद वहीं पर ऊंची उठ गई और विराट कोहली ने आसान कैच ले लिया. टेक्टर दर्द के कारण हाथ हिलाते हुए वापस पवेलियन लौट गए.

The post बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग से कांपेगी रूह appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment