‘बजरंग और अली’ ट्रेलर रिलीज़ : दिखी हिन्दू मुस्लिम दोस्ती की दास्तान

मुंबई – फिल्म ‘बजरंग और अली’ का ट्रेलर शुक्रवार 24 मई को रिलीज कर दिया गया, जिसमें अलग-अलग धर्मों को मानने वाले दो लोगों के बीच दोस्ती को दिखाया गया है. दोनों की दोस्ती में दूरियां तब आने लगती हैं, जब वे जीवन के उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं और समाज में धर्मों को लेकर मौजूद नफरतउनके दिलों में घर कर जाती है. फिल्म ‘बजरंग और अली’ के ट्रेलर में हिंदू और मुस्लिम के बीच दोस्ती को खूबसूरती से दिखाया गया है, फिल्म इस बात पर ध्यान दिलाती है कि जाति, मजहब और धर्म से ऊपर उठकर देश हर एक भारतीय का है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बुरे हालात दो पक्के दोस्तों को दुश्मन बनाने लगते हैं. वे नफरत भरे माहौल के बीच भी अपनी दोस्ती को कायम रखने में सफल रहते हैं. प्रोमो पर तमाम लोग कमेंट करके फिल्म की तारीफ कर रहे हैं.

हिंदू और मुस्लिम लड़के की दोस्ती

फिल्म के ट्रेलर में हिंदू और मुस्लिम लड़के की दोस्ती को बड़े ही सुंदर तरीके से पेश किया गया है जिससे उनकी दोस्ती की गहराई का पता चलता है. लेकिन बाद में इस दोस्ती को सांप्रदायिक घटनाओं की आग से होकर गुज़रना पड़ता है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि इस देश पर कैसे हरेक नागरिक का समान अधिकार है, फिर चाहे उसका ताल्लुक किसी भी धर्म, जाति और समुदाय से क्यों ना हो. लेकिन क्या बजरंग और अली की जैसे जिगरी दोस्त दुनिया की तमाम चुनौतियों का मिलकर मुक़ाबला कर पाते हैं? क्या विपरीत परिस्थितियों में भी इन दोनों की जीत होती है? ये जानने के लिए आपको ‘बजरंग और अली’ सिनेमाघरों में जाकर देखनी होगी.

फ़िल्म के लेखक और निर्देशक जयवीर

इस फ़िल्म के लेखक और निर्देशक जयवीर फ़िल्म बजंरंग के मुख्य किरदार में हैं तो वहीं सचिन पारिख अली के रोल में दिखाई देंगे. यह एक ऐसी दिलचस्प और जज़्बाती फ़िल्म है जिसका एक लम्बे समय तक आपके ज़ेहन पर असर रहेगा. फ़िल्म का कर्णप्रिय संगीत युग बुसल ने दिया है जबकि फ़िल्मों के गानों को उदित नारायण और दलेर मेहंदी जैसे दिग्गज गायकों ने अपनी लाजवाब आवाज़ से सजाया है. ‘बजरंग और अली’ की कहानी को बड़े ही मार्मिक अंदाज़ में पर्दे पर पेश किया गया है जिसमें तमाम कलाकारों की अदाकारी क़ाबिल-ए-तारिफ़ है.

The post ‘बजरंग और अली’ ट्रेलर रिलीज़ : दिखी हिन्दू मुस्लिम दोस्ती की दास्तान appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment