बच्चों के लिए पहली स्मार्टवॉच Google Fitbit Ace LTE लॉन्च -जानें कीमत

नई दिल्ली – Google की सहायक कंपनी Fitbit ने खासतौर पर बच्चों के लिए डिजाइन नई स्मार्टवॉच Google Fitbit Ace LTE पेश की है। इस वॉच को 7 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों की जरूरतों को पूरा करने, इंटरैक्टिव गेम के जरिए फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ावा देने और रियल टाइम लोकेशन के साथ सेफ्टी तय करने के लिए तैयार किया गया है।

Fitbit Ace LTE को लॉन्च

Google ने हाल ही में Fitbit Ace LTE को लॉन्च किया है, जो बच्चों के लिए खास तौर पर तैयार की गई एक नई स्मार्टवॉच है। पिछले Ace मॉडल के विपरीत, जो Fitbit के फिटनेस बैंड के सरलीकृत संस्करण थे, Ace LTE WearOS पर चलता है। मानक फिटनेस ट्रैकिंग क्षमताओं के अलावा, नई Fitbit Ace LTE स्मार्टवॉच में कॉलिंग, मैसेजिंग और माता-पिता के साथ स्थान साझा करने जैसी सुविधाएँ शामिल हैं।गूगल के अनुसार, फिटबिट ऐस एलटीई में पहले से ही इंटरैक्टिव 3डी गेम भी इंस्टॉल किए गए हैं, जो शारीरिक गतिविधि को प्रोत्साहित करते हैं और बच्चे अधिक सक्रिय होकर गेम खेलने के लिए अधिक समय प्राप्त कर सकते हैं।

वॉच की कीमत

इस वॉच को चलाने के लिए Fitbit Ace Pass की जरूरत होगी।ये एक सब्सक्रिप्शन है जिसकी मासिक कीमत 9.99 अमेरिकी डॉलर (लगभग 800 भारतीय रुपये) और सालाना कीमत 119.99 अमेरिकी डॉलर (लगभग 9,600 भारतीय रुपये) है।इस सब्सक्रिप्शन में सेलुलर कनेक्टिविटी, Fitbit Arcade का एक्सेस और वॉच के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट शामिल हैं।Google Fitbit Ace LTE की कीमत $229.95 (लगभग 19,181 रुपये) है। यह वर्तमान में गूगल स्टोर और अमेजन पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसकी उपलब्धता 5 जून से शुरू होगी। वॉच दो कलर ऑप्शन में आती है, जिसमें स्पाइसी और माइल्ड जैसे अलग-अलग थीम वाले बैंड के साथ बंडल किया गया है।

Google Fitbit Ace LTE Specifications

Google Fitbit Ace LTE में 333 पीपीआई के रेजॉल्यूशन के साथ 41.04 x 44.89 मिमी OLED डिस्प्ले है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का सपोर्ट करती है। वॉच की बॉडी स्टेनलेस स्टील और रिसाइकल प्लास्टिक मैटेरियल से लैस है। इसका वजन लगभग 28.03 ग्राम है।Fitbit Ace LTE क्वालकॉम स्नैपड्रैगन W5 प्रोसेसर से लैस है। यह वेयर ओएस पर काम करता है, हालांकि इसमें गूगल प्ले स्टोर और थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन के लिए सपोर्ट की कमी है। वॉच में 2GB RAM और 32GB स्टोरेज दी गई है। यह 328mAh की बैटरी से लैस है जो फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है। सिर्फ 30 मिनट में 60 प्रतिशत चार्ज और लगभग 70 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है।स्मार्टवॉच स्टैंडअलोन LTE कनेक्टिविटी प्रदान करती है, जो Google Fi/T-Mobile के साथ मौजूदा साझेदारी के जरिए काम करती है। अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और जीपीएस/जीएनएसएस शामिल हैं। यह वॉच 50 मीटर तक पानी सुरक्षित रह सकती है। Fitbit Ace LTE फिटबिट ऐप के जरिए लोकेशन ट्रैकिंग के साथ सेफ्टी प्रदान करती है, जिससे बच्चे का लोकेशन डाटा सिर्फ 24 घंटों के लिए स्टोरे किया जा सकता है। Fitbit Ace LTE बच्चों के लिए फिजिकल एक्टिविटी को मनोरंजक और आकर्षक बनाने को प्राथमिकता देता है।

The post बच्चों के लिए पहली स्मार्टवॉच Google Fitbit Ace LTE लॉन्च -जानें कीमत appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment